इंग्लैंड पर कहर बनकर टूटे युवराज, ठोक डाला अपना सर्वाधिक स्कोर

कटक (19 जनवरी): कप्तान कोहली और बीसीसीआई ने  युवराज पर भरोसा किया और 6 साल बाद उनकी टीम इंडिया वापसी हुई। इंग्लैंड के खिलाफ पुणे में खेले गए मैच में युवराज कुछ खास नहीं कर पाए और सस्ते में चलते बने। फिर भी कप्तान कोहली और कोच कुंबले में उनभर भरोसा किया और कटक में खेले जा रहे दूसरे मुकाबले भी उन्हें मौका मिला। लेकिन इसबार युवराज ने कप्तान और कोच के भरोसे खरे उतरे। 25 रन पर तीन विकेट गिरने के बाद युवराज ने धोनी के साथ मिलकर न सिर्फ टीएम इंडिया की पारी को संभाला बल्कि वनडे क्रिकेट का अपना अबतक का सबसे बड़ा स्कोर बना डाला।

युवराज ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 98 गेंदों पर अपने वनडे करियर का 14वां शतक जड़ा। इससे पहले युवराज ने 2011 वर्ल्ड कप के दौरान शतक लगाया था। युवराज यहीं नहीं रुके उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 126 गेंद पर अपने वनडे करियर का पहला डेढ़ सौ भी ठोक दिया। हालांकि युवराज सिंह 150 के अपने निजी स्कोर पर ही ऑउट हो गए।

इससे पहले युवराज सिंह का वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक स्कोर 139 रन था। 2004 में सिडनी में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ उन्‍होंने इससे पहले का अपना बेस्‍ट स्‍कोर बनाया था।