आगामी दौरे पर टीम इंडिया में नहीं मिली जगह, ढ़ाका से क्रिकेट खेलेंगे युसूफ पठान

नई दिल्ली (31 मई): आईपीएल नौ में धमाकेदार परफॉर्मेंस करने वाले केकेआर के स्टार खिलाड़ी युसूफ पठान आगामी दौरे पर टीम इंडिया से नहीं बल्कि ढ़ाका से डीपीएल में खेलते नजर आएंगे। युसूफ ने आईपीएल नौ में कोहली के बाद सबसे ज्यादा 72.20 के औसत से रन 361 रन बनाए थे। लेकिन उन्हें आगामी ज़िम्बाबवे और वेस्टइंडीज़ दौरे के लिए टीम में जगह नहीं मिली।

युसूफ अब ढ़ाका प्रीमियर लीग में अबाहानी लिमिटेड टीम से खेलेंगे। ढ़ाका प्रीमियर लीग में युसूफ पठान के अलावा केकेआर के एक और बल्लेबाज मनोज तिवारी भी अबाहानी लिमिटेड से जुड़े हैं। युसूफ ने केकेआर की तरफ से आईपीएल में धमाकेदार बल्लेबाजी की और लोगों का दिल जीता लेकिन एलीमिनेटर में वे अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। इसी के साथ उनकी टीम सनराइज़र्स हैदराबाद के हाथों हारकर बाहर हो गई।

ये भारतीय सितारे भी खेले ढाका प्रीमियर लीग में युवराज सिंह, अजय जडेजा, चेतन शर्मा, रोहन गावसकर, इकबाल अब्दुल्ला, रजत भाटिया , अमोल मजूमदार, अरूण लाल, अशोक मल्होत्रा और आकाश चोपड़ा जैसे नामी भारतीय खिलाड़ी भी खेल चुके हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग नियमों की तरह इस लीग में भी प्रत्येक टीम को अंतिम एकादश में मात्र दो विदेशी खिलाड़ियों को उतारने की ही अनुमति है लेकिन वह जितना चाहे टीम में विदेशी खिलाड़ियों को अनुबंधित कर सकते हैं।