Blog single photo

भारत में लॉन्च हुआ Youtube Music और Youtube Premium, जानिए प्लान की कीमत

यूट्यूब ने Youtube Music, Youtube Music Premium और Youtube Premium भारत में लॉन्च कर दिया है। ये यूट्यूब म्यूजिक ऐड सपॉर्टेड और यूट्यूब म्यूजिक प्रीमियम व यूट्यूब प्रीमियम ऐड-फ्री हैं। इन सब के लॉन्च के साथ भारत में स्ट्रीमिंग स्पेस में एक बड़ा नाम जुड़ा है।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (13 मार्च): यूट्यूब ने Youtube Music, Youtube Music Premium और Youtube Premium भारत में लॉन्च कर दिया है। ये यूट्यूब म्यूजिक ऐड सपॉर्टेड और यूट्यूब म्यूजिक प्रीमियम व यूट्यूब प्रीमियम ऐड-फ्री हैं। इन सब के लॉन्च के साथ भारत में स्ट्रीमिंग स्पेस में एक बड़ा नाम जुड़ा है। इन दोनों ही सर्विसेज को पिछले साल जून में YouTube Music प्रीमियम सेवा 21 देशों में शुरू हो गई थी।और करीब 17 देशों में इंट्रोड्यूस किया गया था। वहीं भारत में आठ महीने बाद इसे लॉन्च किया गया है। यूट्यूब प्रीमियम को यूज करने के लिए अलग से कोई ऐप डाउनलोड नहीं करना होगा।

यूट्यूब म्यूजिक ने भारत में स्पॉटिफाई के लॉन्च के कुछ दिनों बाद ही मार्केट में आया है। यूट्यूब ने कहा है कि यूट्यूब म्यूजिक एक अलग मोबाइल ऐप के साथ-साथ म्यूजिक स्ट्रीमिंग के लिए बनाए गए वेब-बेस्ड डेस्कटॉप इंटरफेस पर भी  होगा। यूट्यूब म्यूजिक प्रीमियम का सब्सक्रिप्शन 99 रुपये प्रतिमाह से शुरू होगा है। यूट्यूब म्यूजिक सर्विस पर ओरिजनल सॉन्ग्स, अलबम्स, हजारों प्लेलिस्ट के अलावा आर्टिस्ट रेडियो भी मिलेंगे। वहीं इस पर रीमिक्स, लाइव परफॉर्मेंसेज, कवर सॉन्ग्स और म्यूजिक विडियोज का यूट्यूब का अपना कैटलॉग मिलेगा। कंपनी आपको दो तरह की सर्विस देगी , पहली यूट्यूब म्यूजिक फ्री और ऐड-सपॉर्टेड है। दूसरी यूट्यूब म्यूजिक प्रीमियम बाकी कई म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विसेज की तरह पेड और ऐड फ्री है। 

यूट्यूब म्यूजिक प्रीमियम के साथ 3 महीने का फ्री सब्सक्रिप्शन ऑफर भी मिल रहा है। इस ऑफर का फायदा केवल उन लोगों को मिलेगा जो की गूगल की किसी स्ट्रीमिंग सर्विस को यूज नहीं करते है।यूट्यूब म्यूजिक और  गूगल प्ले म्यूजिक एक दूसरे को टक्कर देगें।यूट्यूब प्रीमियम भारत में सब्सक्राइबर्स के लिए 129 रुपये प्रतिमाह पर होगा। वहीं यूट्यूब म्यूजिक प्रीमियम की एक महीने की फ्री मेंबरशिप भी मिलेगी।प्रीमियम सब्सक्राइबर्स रेग्युलर यूट्यूब ऐप पर बैकग्राउंड में भी विडियोज प्ले कर सकेंगे और ऑफलाइन डाउनलोड्स का ऑप्शन भी उन्हें मिलेगा और यूट्यूब प्रीमियम नेटफ्लिक्स या प्राइम विडियो को टक्कर नहीं देगा । इसे केवल ऐड-फ्री और बेहतर विडियो वॉचिंग एक्सपीरियंस के लिए लॉन्च किया गया है।

Images:Google

Tags :

NEXT STORY
Top