J&K: फायरिंग में युवक की मौत, BSF जवान पर FIR दर्ज


नई दिल्ली(17 अप्रैल): श्रीनगर के बटमालू क्षेत्र में एक युवक के मारे जाने के मामले में बीएसएफ जवान के खिलाफ जम्मू एवं कश्मीर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। युवक की बीएसएफ के जवानों की ओर से की गई गोलीबारी में मौत हो गई थी।


- जानकारी के मुताबिक, घटना के लिए जिम्मेदार बीएसएफ जवान के खिलाफ आरपीसी की धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।


- आपको बता दें कि बटमालू में शनिवार को बीएसएफ के जवानों ने पत्थरबाजों के एक समूह पर कथित तौर पर गोली चलाई थी। इस गोलीबारी में बारामूला जिले के चंदूसा निवासी 23 वर्षीय सज्जाद हुसैन शेख की मौत हो गई है।


- दूसरी ओर बीएसएफ की 38 बटालियन के सब इंस्पेक्टर राजेंद्र बाघड़े ने जम्मू एवं कश्मीर पुलिस को घटना के संबंध में रिपोर्ट सौंपी है। रिपोर्ट में बीएसएफ की ओर से कहा गया है कि बीएसएफ हेडक्वॉर्टर जा रहे बीएसएफ के तीन गाड़ियों के काफिले पर कुछ लोगों ने पत्थर फेंके। उन लोगों ने बीएसएफ के एक जवान से राइफल लूटने की कोशिश की। जवाबी कार्रवाई करते हुए जब बीएसएफ ने फायरिंग की तो उसमें एक युवक की मौत हो गई।


- युवक की मौत के विरोध में रविवार को बटमालू इलाके के निवासियों ने लाल चौक, बटामलू और पुलवामा के कमर्शल केंद्रों में सभी दुकानें और अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद कर दिए गए थे। इसके अलावा सार्वजनिक परिवहन सड़कों को भी बंद कर दिया गया था। बंद का आह्वान ऑल पार्टी हुर्रियत कॉन्फ्रेंस समेत कश्मीर के सभी अलगाववादी संगठनों ने पिछले शनिवार को बटमालू में सुरक्षाबलों की फायरिंग में एक युवक की मौत के खिलाफ किया था। जम्मू एवं कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि अलगाववादियों से निपटने के लिए सुरक्षा बलों को और संयमित व्यवहार दिखाना चाहिए।