आगराः 'फेसबुक लाइव' कर युवक ने की आत्महत्या, 2750 लोगो ने देखा, पुलिस को नहीं दी सूचना


न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली ( 12 जुलाई ): उत्‍तर प्रदेश के आगरा में एक युवक को सेना में नौकरी नहीं मिली तो उसने आत्महत्या कर ली। इस युवक ने फेसबुक पर लाइव के दौरान अपनी मौत को गले लगाया। इस लाइव में फांसी का फंदा लगाने से लेकर मौत तक का वीडियो शामिल है।

आत्महत्या से पहले युवक ने फेसबुक लाइव किया। हैरानी वाली बात यह है कि इस फेसबुक लाइव को दो हजार से ज्यादा लोगों ने देखा, लेकिन किसी ने भी उसे खुदकुशी करने से रोकने की कोशिश नहीं की। साथ न ही किसी ने पुलिस को बुलाई।

आत्महत्या करने वाले युवक का नाम मुन्ना कुमार है। वह न्यू आगरा के शांति नगर इलाके का रहने वाला था। उसने बीएससी किया था। बुधवार की सुबह उसने फेसबुक पर 1.9 मिनट का एक वीडियो अपलोड किया। इसमें उसने आत्महत्या करने के लिए माफी मांगी। इस वीडियो को कुछ ही देर में 2,750 लोगों ने देखा, लेकिन किसी ने भी युवक के परिवार या दोस्तों को सूचना नहीं दी।

बीएससी पास मृतक मुन्ना कुमार 17 साल की उम्र से सेना में नौकरी की तैयारी कर रहा था। सेना में नौकरी का जुनून था, लेकिन उम्र की सीमा बीत जाने पर उसे तनाव था। मुन्ना जिंदगी से हार गया और अंत में उसने मौत को गले लगाने का फैसला लिया। मरने से पहले मुन्ना ने दो पेज का सुसाइड नोट लिखा है। सुसाइड नोट में उसने अपने माता-पिता से माफी मांगते हुए पूरा दर्द बयां किया और अंत में जय हिंद लिखा है।