इस्तीफे की मांग को लेकर केजरीवाल के घर के बाहर यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन



नई दिल्ली (7 मई): दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर उनके ही पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने 2 करोड़ रुपये लेने का आरोप लगाया है। कपिल मिश्रा के इन आरोपों के बाद दिल्ली में सियासी घामासान जोरों पर है। कपिल मिश्रा के इन आरोपों के बाद कांग्रेस और बीजेपी ने केजरीवाल से इस्तीफे की मांग की है।

इसी मांग को लेकर भारी तादाद में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन किया। उग्र भीड़ पर काबू पाने के लिए पुलिस को वाटर कैनन का भी इस्तेमाल करना पड़ा। ये लोग अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की मांग कर रहे थे। 

इससे पहल दिल्ली कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय माकन ने भी केजरीवाल से इस्तीफे की मांग की थी। केजरीवाल के ख‌‌‌िलाफ हुए भ्रष्टाचार के खुलासे के बाद कांग्रेस के ‌दिल्ली अध्यक्ष अजय माकन ने बताया कि पार्टी केजरीवाल के खिलाफ 5 दिन का स‌िग्नेचर कैंपेन चलाएगी। इसमें 5 दिन में 10 लाख स‌‌िग्नेचर लेकर केजरीवाल को राइट टू रीकॉल की बात याद दिलाई जाएगी और मामले की जांच होने तक उन्हें इस्तीफा देने के ल‌िए भी कहा जाएगा। ये गंभीर आरोप है। इससे पहले शुंगलू कमेटी ने भी ये आरोप लगाए हैं लेकिन सीबीआई ने भारत सरकार ने इस मुद्दे पर केजरीवाल के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की।