कैश की किल्लत पर SBI चीफ का बड़ा बयान, बोले- कल तक खत्म हो जाएगी नकदी की समस्या

नई दिल्ली (19 अप्रैल): पिछले कुछ दिनों से देश मे कई जगह एटीएम खाली होने की खबरें आ रही हैं। कैश की किल्लत ने लोगों को एक बार फिर नोटबंदी की याद ताजा कर दी। इस बीच स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा है कि देश के उन राज्यों में कैश की किल्लत शुक्रवार को खत्म हो जाएगी, जहां पिछले कुछ दिनों से एटीएम खाली पड़े हैं। उन्होंने कहा कि कैश की कमी की समस्या खत्म करने के लिए वहां करंसी की खेप भेजी जा रही है। कुमार ने कहा कि कुछ इलाके के एटीएम खाली हैं और उनमें बड़े नोट नहीं डाले गए।

संवाददाताओं से बात करते हुए एसबीआई चेयरमैन ने कहा, 'कैश की कमी की समस्या व्यापक नहीं है। यह तेलंगाना और बिहार जैसे राज्यों तक सिमटी है। हमें उम्मीद है कि कल तक इसका समाधान कर लिया जाएगा क्योंकि कैश भेजे जा चुके हैं जो आज शाम तो उन राज्यों में पहुंच जाएंगे।' 

वहीं वित्त मंत्री ने देश को ये भरोसा दिलाना पड़ा कि कैश की किल्लत नहीं और नकदी पर्याप्त मात्रा में है। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने भी लोगों की सामने आई इस संकट पर बयान दिया। लेकिन बावजूद इसके लोग अभी भी कैश की किल्लत बता रहे हैं। 

अब जब लोग सवाल उठा रहे हैं तो एक बार फिर वित्त राज्य मंत्री शिव प्रताप शुक्ला का सामने आना पड़ा। उन्होंने दावा है कि नकदी का कोई संकट नहीं है, देश के 80 फीसदी से ज्यादा एटीएम पैसों से भरे हैं। कैश की किल्लत को लेकर लगातार अलग-अलग बयान आ रहे हैं।