Blog single photo

बाबा हरदेव सिंह की बेटी ने पति पर लगाया दो हजार करोड़ की ठगी का आरोप

आध्यात्मिक गुरू और संत निरंकारी मिशन के बाबा हरदेव सिंह की की बेटी ने अपने पति पर 2000 करोड़ रूपए की धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। आपको बता दें कि 13 मई 2016 को कनाडा के मॉन्ट्रियल शहर में एक सड़क हादसे के दौरान बाबा हरदेव सिंह की मौत एक कार हादसे हो गई थी।

न्यूज24 ब्यूरो, नई दिल्ली ( 22 जून): आध्यात्मिक गुरू और संत निरंकारी मिशन के बाबा हरदेव सिंह की बेटी ने अपने पति पर 2000 करोड़ रूपए की धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। आपको बता दें कि 13 मई 2016 को कनाडा के मॉन्ट्रियल शहर में एक सड़क हादसे के दौरान बाबा हरदेव सिंह की मौत एक कार हादसे हो गई थी। जिस वक्त यह कार हादसा हुआ था उस वक्त उनके दामाद संदीप भी उसी कार में थे।

 बाबा हरदेव सिंह के निधन पर उस वक्त कई मशहूर हस्तियों और राजनेताओं ने शोक जताया था। संदीप पर अब लगा यह आरोप: अब बाबा हरदेव सिंह की बड़ी बेटी समता ने का कहना है कि उनके पति संदीप ने जैन फ्लोरीकल्चर लिमिेटेड (जेएफएल) नाम की एक कंपनी खरीदी। 

समता का कहना है अपने पति संदीप के कहने पर उन्होंने करोड़ों रुपये इस कंपनी में इनवेस्ट किये। कंपनी का सौ फीसदी शेयर भी समता के पास से ही है। अब समता का आरोप है कि संदीप ने उनका (समता) फर्जी डिजिटल सिग्नेचर कर कंपनी अपने नाम करवा ली है।

पुलिस को दी गई शिकायत के बाद दर्ज एफआइआर में संदीप, उसके पिता बलदेव सिंह, जालंधर के कुलविंदर सिंह, दिल्ली के रहने वाले कंपनी सेक्रेटरी अनुज गुप्ता, गुड़गांव निवासी कंपनी सेक्रेटरी रासू शर्मा, सिफी टेक्नोलॉजी लिमिटेड के चेयरमैन, कंपनी के कर्मचारी आलोक सक्सेना और हिमांशु कपूर का नाम है। 

पुलिस को दी गई शिकायत के मुताबिक, पति संदीप ने जैन फ्लोरीकल्चर लिमिटेड (जेएफएल) नाम की एक कंपनी खरीदी थी, इसमें मुझसे करोड़ों रुपये निवेश भी करवाए। समता का आरोप है कि कंपनी में 100 फीसद शेयर मेरे थे। बावजूद इसके संदीप ने उनके फर्जी डिजिटल सिग्नेचर से इन्हें अपने नाम करवा लिया। वहीं, समता ने डिजिटल सिग्नेचर वेरीफाई करने वाली कंपनी सिफी टेक्नोलॉजी पर भी मामला दर्ज कराया है।  

Tags :

NEXT STORY
Top