जीपीएस ने कार सहित युवती को पहुंचा दिया गहरी झील में, फिर हुआ...

नई दिल्ली (17 मई): कनाडा के ओनटेरियो से  कोहरे से भरी रात में 23 साल की एक युवती ने अपनी कार का इंटरनेट नेवीगेशन चालू किया और निकल पड़ी ब्रूस पेनिनसुला जाने के लिए। आधी रात घुप्प अंधेरा और घने कोहरे में हाथ को हाथ नहीं सूझ रहा था। वो सिर्फ नेवीगेशन मॉनिटर के संकेतों पर आगे बढ़ती जा रही थी कि अचानक उसकी कार एक ढलान पर फिसली और वो तीस फिट गहरी झील में जा गिरी।

झील में कार समेत गिरते ही युवती के होश फाख्ता हो गये। लेकिन उसने हिम्मत नहीं हारी, पानी में गिरती कार का उसने दरवाजा खोला और अपने बड़े से हैण्ड बैग के सहारे तैर कर बाहर निकल आयी। पानी से बाहर आकर उसने मदद के लिए पुलिस को कॉल किया। मौके पर पहुंची पुलिस अधिकारी कटरीना रुबिनस्टीन ने मीडिया को बताया कि युवती ने शराब नहीं पी रखी थी, इसलिए उस पर कोई जुर्माना या सजा नहीं दी गयी, लेकिन उसे चेतावनी दी गयी है कि खराब मौसम में सिर्फ इंटरनेट नेविगेशन के अलावा उसे अपने होटल से रास्ता पूछना चाहिए था।

बाद में पुलिस ने उसकी लाल रंग की टोयटो यैरिस कार को झील से निकाल कर उसके सुपुर्द कर दिया। पुलिस अधिकारी ने यह भी बताया कि 14 में से एक ड्राइवर जीपीएस नेविगेशन को सही ढंग से नहीं समझ पाते हैं और भटक कर ऐसी दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं।