यूपीकोका का नहीं होगा दुरुपयोग, राजनीतिक मुकदमे वापस लेगी योगी सरकार


नई दिल्ली (21 दिसंबर): उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा सत्र के दौरान दिए ऐलान किया कि सरकार 20 हज़ार से ज्यादा राजनीतिक मुकदमे वापस लेने की तैयारी कर रही है। इसी के साथ यूपीकोका को लेकर भी विपक्ष को भरोसा दिलाया कि इसका दुरुपयोग नहीं होगा।

सीएम योगी ने यह बात सदन में यूपीकोका विधेयक पर चर्चा करते हुए कही। सीएम ने सामने बैठे विरोधी दलों के सदस्यों से पूछा कि आप लोग तो कानून व्यवस्था का बड़ा सवाल उठाते हो, तो अब यूपीकोका का विरोध क्यों? इस यूपीकोका का हम कतई दुरुपयोग नहीं होने देंगे। न ही बदले की भावना से इसका इस्तेमाल होगा।

सीएम ने तंज करते हुए कहा, जब सावन ही आग लगाय, उसे कौन बुझाय। योगी ने कहा कि यूपीकोका से चिंतित होने की ज़रूरत नहीं है। अपराधी, राजनेता और अफसर का गठबंधन रहा है प्रदेश में और अब इसे तोड़ने की जरूरत है। यूपीकोका में किसी प्रकार के द्वेष अथवा बदले की भावना से कार्रवाई नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि इसे अवैध तरीकों से धन कमाने वालों के लिए लाया जा रहा है। प्रदेश को अपराधमुक्त बनाना हमारी प्राथमिकता है। पिछले नौ महीनों में महसूस हुआ कि संगठित अपराध के लिए कानून जरूरी है।