ग्रेजुएट युवाओं को योगी सरकार दे रही है 25 लाख, ऐसे उठाएं लाभ

नई दिल्ली (19 नवंबर): युवाओं के लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार एक बड़ी स्कीम लेकर आई है, जिससे जानना हर किसी के लिए बहुत ही उपयोगी है। सरकार ने युवाओं के लिए 25 लाख रुपए तक के लोन देने की घोषणा की है। इसके लिए सरकार ने पंडित दीन दयाल ग्रामोद्योग रोजगार योजना शुरू की है।

इस स्‍कीम की खास बात यह है कि आपको केवल 5 फीसदी पैसा लगाना होगा, बाकी आप लोन ले सकते हैं। इतना ही नहीं, योगी सरकार 5 लाख रुपए तक की ग्रांट दे रही है। आप भी इस स्‍कीम का फायदा उठा सकते हैं।

कैसे उठाएं स्‍कीम का फायदा... स्‍कीम के तहत 25 लाख रुपए तक का लोन मिलेगा, लेकिन यदि आपकी एजुकेशन 10वीं पास है तो आपको 15 लाख रुपए तक का लोन मिलेगा। हालांकि आपको ग्रांट 5 लाख रुपए तक ही मिलेगी। 12वीं से अधिक पढ़े लिखे युवाओं को 25 लाख रुपए तक लोन मिलेगा। लेकिन ग्रांट का लाभ केवल नए बिजनेस को ही दिया जाएगा। इसी के साथ इस स्‍कीम के तहत लोन लेते हैं तो आपको रूरल या टाउन एरिया में बिजनेस करना होगा।

क्‍या डॉक्‍यूमेंट चाहिए... - एप्‍लीकेशन फॉर्म - आधार कार्ड - एजुकेशनल सर्टिफिकेट - प्रोजेक्‍ट रिपोर्ट - फोटो - जहां बिजनेस शुरू करना है, उस जगह का रिकॉर्ड - ट्रेनिंग सर्टिफिकेट यदि कोई है तो