योगी राज में अब कोई नहीं सोएगा खाली पेट !

लखनऊ (4 मई): सीएम योगी राज में अब उत्तर प्रदेश में कोई खाली पेट नहीं सोएगा। सीएम योगी एक ऐसी योजना शुरू करने जा रहे हैं जिसके बाद प्रदेश में कोई भूखा नहीं सोएगा। यह योजना गरीबों को सीएम योगी का सबसे बड़ा तोहफा साबित हो सकती है। सीएम योगी की मंजूरी के बाद अब राज्य में जल्द ही अन्नपूर्णा भोजनालय खुलने जा रहे हैं, जिसके तहत सरकार गरीबों को सस्ता खाना मुहैया कराएगी। मुख्यमंत्री के करीबी सूत्रों के मुताबिक, योगी आदित्यनाथ ने इस योजना को हरी झंडी दे दी है। योगी ने मुख्यमंत्री पद संभालते ही ऐलान किया था कि अब राज्य में कोई भी खाली पेट नहीं सोएगा। सबको भरपेट भोजन मिलेगा।


इस भोजनालय में नाश्ता, दोपहर और रात का खाना शामिल होगा। यहां मात्र 3 रुपये में नाश्ता और 5 रुपये में दोपहर व रात का खाना उपलब्ध होगा। नाश्ते में दलिया, इडली-सांभर, पोहा और चाय-पकौड़ा होगा तो दोपहर व रात के खाने में रोटी, मौसम की सब्जियां, अरहर की दाल और चावल मिलेंगे। अन्नपूर्णा भोजनालय यूपी के सभी नगर निगमों में खोले जाएंगे।


किसानों की कर्जमाफी के बाद गरीबों के लिए लिया गया यह दूसरा बड़ा फैसला है। भोजनालयों को उन स्थानों पर खोलने की कोशिश की जाएगी, जहां गरीबों का संख्या ज्यादा होगी।