शूटर प्रिया सिंह के सपने होंगे पूरे, योगी सरकार देगी 4.5 लाख रुपए

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (9 जून): मेरठ के मवाना निवासी 19 साल की प्रिया का चयन जर्मनी में 22 जून को होने वाली ISSF जूनियर वर्ल्ड कप में हुआ है भारत की तरफ से 6 प्रतियोगियों का इसमे चयन हुआ है जिसमे प्रियंका का चौथे नंबर पर हैं। प्रिया का चयन 50 मीटर राइफल कैटेगरी में हुआ है।

लेकिन आर्थिक समस्या प्रिया को जर्मनी जाने के आड़े आ रही थी। जिसके बाद प्रिया ने फंड की मदद के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ को लेटर लिखा, मामला सामने आने पर सीएम योगी ने प्रिया सिंह को प्रदेश सरकार द्वारा 4.5 लाख दिए जाने का ऐलान किया है।

प्रिया ने बताया कि वह इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेना चाहती हैं, जिसके लिए मुझे 3 से 4 लाख रुपए की जरुरत है। मेरे पिता मजदूर हैं उन्होंने फंड की व्यवस्था करने की पूरी कोशिश की लेकिन हो नहीं सका। मैंने फंड की मदद के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ को लेटर लिखा। उन्होंने बताया कि इस मामले में मैं दो बार खेल मंत्री से मुलाकात की लेकिन दोनों बार मुलाकात नहीं हो पाई।

मदद की जानकारी मिलते ही प्रिया और उसके परिजन खुश है उनका कहना है की इससे फिलहाल उनके जर्मनी में प्रतियोगिता में हिस्सा लेने  का रास्ता तो साफ़ होगा, लेकिन अभी वो किराये पर राइफल लेकर प्रैक्टिस करती है और अपनी राइफल लेने के लिए और ज्यादा पैसो की जरुरत है जिसके लिए सरकार से दुबारा से मदद मांगेगी। वही उसके पिता का कहना है की सरकार को गरीब खिलाड़ियों की मदद करनी चाहिए।