यूपी में स्वच्छता मिशन के ब्रांड एम्बेसडर होंगे अक्षय कुमार


नई दिल्ली (4 अगस्त): अक्षय कुमार की फिल्म टॉयलेट को यूपी में टैक्स फ्री करने के साथ ही योगी सरकार ने उन्हें प्रदेश में स्वच्छता मिशन का ब्रांड एम्बेसडर भी बना दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह घोषणा की, उस समय अक्षय कुमार के साथ अभिनेत्री भूमि पेडनेकर भी मौजूद थीं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा फिल्मों का उद्देश्य या सरकार की नीतियां लोगों और समाज को ध्यान में रख कर बनाई जानी चाहिए। फिल्में और नीतियां किसी व्यक्ति, परिवार या वर्ग विशेष के लिए नहीं बल्कि सर्वसमाज के लिए बनें। यही लोकतंत्र की सार्थकता है। फिल्में ऐसी हों कि समाज की संवेदनाओं को नया टच-नई दिशा दे सकें। उनका मकसद केवल मनोरंजन न हो। पहले ऐसी बहुत सी फिल्में बनीं जिन्होंने सामाजिक प्रेरणा में अहम भूमिका अदा की।

अक्षय कुमार की फिल्म और उनके प्रयास की तारीफ करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह पहले अभिनेता हैं जिन्होंने समाज की इस समस्या को फिल्म के माध्यम से उठाया है। नई दिशा देने का प्रयास किया। इससे समाज की सोच में बदलाव आएगा। मुख्यमंत्री ने चिंता जताते हुए कहा कि लोगों के पास पैसा है लेकिन टायलेट उपयोग को लेकर मानसिकता नहीं है। गांवों में लोग सरकारी मदद से बने टायलेट में गोबर के कंडे और लकड़ी रख देते हैं।