हमारा काम बताएगा कि हम क्या हैं: योगी आदित्यनाथ

नई दिल्ली (2 अप्रैल): आरएसएस के मुखपत्र 'पांञ्चजन्य' को दिए गए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में योगी आदित्यनाथ ने स्पष्‍ट किया कि हमारा काम बताएगा कि हम क्या हैं। उन्होंने कहा कि हम अपनी कार्यपद्धति के मार्ग से समाज के हर तबके का दिल जीतेंगे।


योगी ने कहा कि देश के अंदर बहुत से लोग हैं जिन्हें भगवा रंग से परहेज है। स्वाभाविक रूप से उनको बुरा लगेगा कि एक भगवाधारी यूपी में आ गया। अब तक जो इस देश के अंदर धर्मनिरपेक्षता के नाम पर, तुष्टिकरण के नाम पर देश की परंपरा और संस्कृति को अपमानित कर रहे थे, देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ कर रहे थे उनको अपने अस्तित्व पर खतरा दिखाई दे रहा है इसलिए वह हर प्रकार की नकारात्मक टिप्पणी करेंगे।


उन्होंने कहा कि बहुत से लोग बोलते हैं कि यह भगवाधारी है लेकिन हमें इसकी परवाह नहीं है। हमारा काम बताएगा, हम क्या हैं। हम अपनी कार्यपद्धति के मार्ग से समाज के हर तबके का दिल जीतेंगे। योगी ने कहा कि मैं आश्वस्थ करता हूं कि हम जाति-पंथ, मजहब के आधार पर या पार्टी के आधार पर किसी के साथ भेदभाव नहीं करेंगे।


कुछ विदेशी अखबारों में सीएम बनाने को लेकर की गई आलोचना पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जिन्हें भारत की सुख समृद्धि से अच्छी नहीं लगती, जिन्हें इस देश में अंतिम व्यक्ति की खुशहाली देखकर अच्छा नहीं लगता, स्वाभाविक रूप से वह नकारात्मक टिप्पणी करेंगे। योगी ने कहा कि बीजेपी को मिला प्रचंड बहुमत हमें एक नई जिम्मेदारी के साथ बांधता है।