गुंडई से बाज नहीं आ रहे यूपी पुलिस के जवान

सुशील शुक्ला, शाहजहांपुर (11 अप्रैल): यूपी में सरकार बदलने के बाद भी पुलिस की गुंडागर्दी रुकने का नाम नहीं ले रही है। आलम ये है की पुलिस सड़कों पर ही डंडे से लोगों को पीटकर कानून सिखा रही है। ताजा मामला यूपी के शाहजहांपुर का है, जहां एक दबंग सिपाही ने युवक को बेवजह बीच बाजार बेरहमी से पीटा। इतना ही नहीं जब युवक लाठी की मार से बचने के लिए भाग रहा था तो सिपाही ने उसे भरे बाजार दौड़ा-दौड़ाकर मारना शुरू कर दिया।


जी हां, ये यूपी पुलिस के जवान हैं जिनसे अपराध औऱ अपराधी तो नहीं संभलते लेकिन बेवजह युवक पर ये किस तरह से अपनी बहादुरी दिखा रहे हैं। सरकार बदल चुकी है, निजाम बदल चुका है, प्रदेश की आबोहवा भी बदल चुकी है, लेकिन कुछ नहीं बदला तो वह है यूपी की पुलिस। इसकी जानकारी जब पुलिस के मुखिया को दी गई तो उन्होंने कुछ बोलने से साफ इनकार कर दिया।


जानकारी के मुताबिक पुवायां के बड़ागांव बाजार में दो युवक आपस में बात कर रहे थे। इसी बीच सिपाहीलाल नाम का सिपाही मौके पर पहुंचा। सिपाही ने सबसे पहले पेड़ से एक मोटा डंडा तोड़ा और बाद में थप्पड़ और डंडों से एक युवक को बाजार में बेरहमी से पीटना शुरु कर दिया। पिटाई के बाद जब युवक ने भागने की कोशिश की तो सिपाहीलाल ने उसे बाजार में दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। मन भर पीटने के बाद पुलिसकर्मी ने युवक को छोड़ दिया, क्योंकि उसके शरीर पर डंडों के निशान साफ दिखने लगे थे।