छात्रों के अकाउंट में आएगा मिड डे मील का पैसा: योगी आदित्यनाथ

नई दिल्ली (2 अप्रैल): उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ आरएसएस के मुखपत्र 'पांञ्चजन्य' को दिए गए

एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में मिड डे मील के जरिए भ्रष्‍टाचार करने वाले लोगों पर लगाम लगाने का फैसला किया है। योगी सरकार ने अब बच्चों को मिड डे मील का पैसा सीधा उनके खातों में डालने का निर्णय किया है।


योगी ने बताया कि राष्ट्रभक्ति से परिपूर्ण शिक्षा और आधुनिक शिक्षा देश के गांव के गरीब और किसाने के बच्चे को कैसे दी जा सकती है, इसके बारे में हमारा व्यापक चिंतन शुरू हुआ है। हमारी कोशिश होगी कि मिड डे मील का पैसा सीधे छात्र के खाते में डालें। हर एक छात्र को एक-एक टिफिन उपलब्ध करा देंगे और उनसे कहेंगे कि खाना अपने घर से लेकर आएं। योगी ने कहा कि इससे स्कूल का समय बर्बाद होने से भी बच सकता है। इससे एक पारदर्शिता बनी रहेगी।


योगी ने कहा कि बुंदेलखंड और पूर्वांचल सहित प्रदेश की 22 करोड़ आबादी को ध्यान में रखकर योजनाएं बन रही हैं। लेकिन फिर भी पूर्वी उत्तर प्रदेश और बुंदेलखंड पर खास ध्यान देंगे। हम बुंदेलखंड की समस्या का समाधान निकालने में लगे हैं। समीक्षा का मेरा पहला दौरा बुंदेलखंड से ही शुरू होने जा रहा है। यूपी में पलायन रोकने के लिए हम यहां एक नई औद्योगिक नीति लाने जा रहे हैं। हम सिंगल विंडो सिस्टम लागू करने जा रहे हैं। हमारी एक शर्त होगी कि 90 पर्सेंट रोजगार स्थानीय लोगों को मिले। निवेशकों को इसकी गारंटी देनी होगी।