यूपी में योगीराज आते ही आई मनचलों की शामत

नई दिल्ली (22 मार्च): यूपी में अब स्कूल-कॉलेज और सड़क पर मनचलों की शैतानी पर अब लगाम लगना शुरू हो चुका है। बीजेपी के वादे के मुताबिक एंटी रोमियो स्क्वॉड का गठन हो चुका है और मजनुओं पर कार्रवाई भी शुरू हो चुकी है।


सूबे में अब शोहदों की शामत आ चुकी है। यूपी में नई सरकार बनने के बाद पहली बार मेरठ और लखनऊ में एंटी रोमियो अभियान चलाया गया। इस अभियान के तहत कई मनचलों को हिरासत में लिया गया। दरअसल प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनते ही अब पुलिस अधिकारी पार्टी के घोषणा पत्र के आधार पर काम करना शुरू कर दिया है।


पुलिस अधिकारियों ने महिला पुलिस कर्मियों के साथ कॉलेजो के बाहर खड़े लड़कों से पूछताछ की और कुछ को हिरासत में भी ले लिया। ये मनचले गर्ल्स स्कूल और कॉलेजों के बाहर लड़कियों से बदतमीज़ी करते थे। एंटी रोमियो स्क्वॉड का डंडा जब जनचलों पर पड़ा जो खुद को वो बेकसूर बताने लगे। कई लोग सड़क पर फालतू न खड़े होने में ही भलाई अपनी भलाई समझी और जो कार्रवाई को मजाक समझते रहे वो पुलिस के हत्थे चढ़ गए।


फिलहाल सरकार के इस कदम और पुलिस की कार्रवाई से छात्राओं और महिलाओं में सुरक्षा के प्रति विश्वाश थोड़ा जरूर बढ़ा है। इस तरह की कार्रवाई से अब हर जिलों के मनचलों में शर्मनाक हरकत करने से पहले थोड़ा डर जरूर जागेगा। पुलिस की इस पहल की छात्राओं ने सराहना की है।