अयोध्या में जल्द शुरू होगा राम मंदिर का निर्माण : योगी आदित्यनाथ

नई दिल्ली ( 4 फरवरी ): भाजपा के फायरब्राड नेता और सांसद योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण कार्य जल्द शुरू होगा। राजधानी रायपुर में शुक्रवार को श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में योगी आदित्यनाथ ने संवाददाताओं से कहा कि यह भगवान राम का ननिहाल है और ज्योतिष मान्यता है कि जब भगवान राम ननिहाल में विराजमान हो जाएंगे तब अयोध्या में भगवान राम के मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त हो जाएगा।

छत्तीसगढ़ को दक्षिण कौशल के रूप में जाना जाता है। मान्यता है कि भगवान श्रीराम की माता कौशल्या यहीं से हैं। योगी ने दृढ़ विश्वास के साथ कहा कि अयोध्या में राम जन्म भूमि पर मंदिर निर्माण की बाधाएं धीरे धीरे दूर होती दिखाई देंगी और अतिशीघ्र भगवान राम मंदिर का निर्माण कार्य अयोध्या में भी प्रांरभ होगा।

योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘‘हमें मर्यादा पुरूषोत्तम भगवान राम से हमेशा प्रेरणा लेनी चाहिए। उन्होंने संपूर्ण समाज को एकजुट किया था। दलितों, वनवासियों को गले लगाया तथा सामाजिक समरसता का कार्य किया।’’ उन्होंने कहा कि राष्ट्र के निर्माण के लिए देश के दलितों को, अनुसूचित जनजातियों और वनवासियों को, सबको साथ लेकर चलना होगा। समारोह में राज्यपाल बलरामजी दास टंडन, मुख्यमंत्री रमन सिंह और अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।