ऐसी होगी योगी आदित्यनाथ की कैबिनेट, ये बन सकते हैं मंत्री

लखनऊ (18 मार्च): उत्तर प्रदेश के कल नया मुख्यमंत्री मिल जाएगा। इतना ही ने राज्य को पहली बार दो-दो उप मुख्यमंत्री भी मिलने जा रहा है। पार्टी प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा उप मुख्यमंत्री होगें।कल लखनऊ के स्मृति उपवन में शपथ ग्रहण का कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। दोपहर करीब 2.15 बजे योगी आदित्यनाथ यूपी के मुख्यमंत्री, केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेगें। सूत्रों से मिल रही खबरों के मुताबिक इन लोगों के साथ-साथ 20 मंत्रियों को भी शपथ दिलाई जाएगी।


यूपी में बीजेपी के नेतृत्व में बनने जा रही नई सरकार का मंत्रीमंडल बेहद बड़ा और खास रहने वाला है। यूपी में सीएम और दो डिप्टी सीएम के साथ-साथ करीब 20 मंत्रियों को नई कैबिनेट में शामिल किया जाएगा। माना जा रहा है कि नई सरकार में सभी प्रमुख जिलों को प्रतिनिधित्व देने की कोशिश की जाएगी।


सूत्रों से मिल रही खबर के मुताबिक यूपी सरकार में जिन विधायकों को मंत्री बनाया जा सकता है उनके नाम हैं... लखनऊ पूर्व से विधायक आशुतोष टंडन, जहूराबाद से विधायक ओमप्रकाश राजभर, गोरखपुर से विधायक राधा मोहन अग्रवाल, अमेठी से विधायक रानी गरिमा सिंह, फेफना से विधायक उपेंद्र तिवारी, इलाहाबाद पश्चिम से विधायक सिद्धार्थ नाथ सिंह, फतेहपुर सदर से विधायक कृष्णा पासवान, कैंपियरगंज से विधायक फतेह बहादुर, नकुड़ सीट से विधायक धर्म सिंह सैनी, मोहम्मदाबाद से विधायक श्रीराम सोनकर, शाहजहांपुर से विधायक सुरेश खन्ना, पथरदेवा से विधायक सूर्य प्रताप शाही, कानपुर कैंट से विधायक सतीश महाना, मथुरा से विधायक श्रीकांत शर्मा, सरधना से विधायक संगीत सोम, नोएडा से विधायक पंकज सिंह, पडरौना से विधायक स्वामी प्रसाद मौर्य, भगवंतनगर से विधायक हृदय नारायण दीक्षित, सरोजनी नगर से विधायक स्वाति सिंह, लखनऊ कैंट से विधायक रीता बहुगुणा जोशी।


लखनऊ में रविवार को होने जा रहे बीजेपी सरकार के शपथ ग्रहण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे। इस मौके पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ-साथ कई वरिष्ठ नेता, केंद्रीय मंत्री और सांसद उपस्थित होंगे।