योगी आदित्यनाथ के संगठन का भाजपा के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान

नई दिल्ली ( 28 जनवरी ): बीजेपी सांसद महंत आदित्यनाथ के संगठन हिन्दू युवा वाहिनी ने पूर्वांचल में भाजपा के खिलाफ बगावत का झंडा बुलंद कर दिया है। संगठन ने बीजेपी पर आदित्यनाथ की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए पूर्वांचल की सभी सीटों पर बीजेपी के खिलाफ युवा वाहिनी चुनाव में उतरने का एलान किया है।

योगी आदित्यनाथ के संगठन हिन्दू युवा वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष सुनील सिंह ने इस बाबत एक बैठक की है और अपने समर्थकों और उम्मीदवारों को मैदान में उतारने का एलान किया है।

खबरें हैं कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में संगठन के उम्मीदवारों को टिकट न मिलने से नाराज है। कहा यह भी जा रहा है कि संगठन आने वाले विधानसभा चुनावों में योगी आदित्यनाथ को बीजेपी की तरफ से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करने की मांग पर अड़ा हुआ है। कहा जाता है कि संगठन हिन्दू युवा वाहिनी के लोग बीजेपी के प्रति नहीं बल्कि योगी आदित्यनाथ के प्रति अपना समर्थन जताते हैं। यह संगठन पूर्वांचल में काफी सक्रिय है, इसी वजह से इस क्षेत्र में योगी आदित्यनाथ का दबदबा भी बना हुआ है।

इसी महिने बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने 27 सदस्यों की प्रदेश चुनाव कमेटी बनाई थी। इस कमेटी में राजनाथ सिंह लेकर कलराज मिश्र जैसे केंद्रीय मंत्री शामिल हैं, लेकिन इस लिस्ट से योगी आदित्यनाथ को बाहर रखा गया था। जबकि कमेटी में दूसरी पार्टियों से आने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य, रीता बहुगुणा का नाम भी शामिल था।