गाजियाबाद: सीएम योगी ने कैलाश मानसरोवर भवन की रखी नींव, खोड़ा के विकास के लिए दिए 12 करोड़

नई दिल्ली ( 31 अगस्त ): उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को गाजियाबाद के दौर पर हैं। उन्होंने यहां कैलाश मानसरोवर भवन की नींव रखी। योगी ने मुख्यमंत्री बनने के बाद कैलाश मानसरोवर भवन ऐलान किया था। योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'मुझे यहां आने पर परिवर्तन दिखा। मुझे यहां सफाई दिखी।' 

किसानों पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि नए भारत के निर्माण के लिए सबका योगदान जरूरी है। पश्चिमी यूपी के किसानों ने सोना पैदा किया है। आठ और 11 सितंबर को किसानों को लोन माफी सर्टिफिकेट दिए जाएगा। पश्चिमी यूपी के हर जनपद में कैंप लगेंगे।

उन्होंने कहा कि गन्ना किसानों का 93 फीसदी भुगतान किया गया। न्यू इंडिया की चर्चा करते हुए योगी ने कहा कि कैलाश मानसरोवर यात्रा का भवन भारत की परंपरा से आपको जोड़ती है। मथुरा सर्किट, अयोध्या सर्किट और बौद्ध सर्किट का विकास किया जा रहा है। यूपी में 12 से 15 करोड़ की कुंभ की भीड़ ये बताती है कि हमारे यहां पर्यटन की अपार संभावना है। इसका मतलब मथुरा, अयोध्या और गढ़मुक्तेश्वर में भी लोग आ सकते है। 

उन्होंने कहा कि कांवड यात्रा में चार करोड़ लोगों ने शांति से ये यात्रा पूरी की। इन धर्मस्थलों को सामाजिक एकता का भी केंद्र बनना होगा। योगी ने कहा कि खोड़ा के लिए कल ही 12 करोड़ रूपये दिए। देश का सबसे बड़ा गांव था अब नगर पालिका है। आज वर्किंग डे के बावजूद आप सब लोग नौकरी पेशा छोड़कर यहां आए है। संकल्प से सिद्धी का मंत्र दिया गया। अगले साल यात्रा शुरू होते समय मैं यहां उपस्थित होना चाहूंगा।

आपको बता दें कि योगी जब सीएम बनने के बाद पहली बार गोरखपुर गए थे, उस दौरान उन्होंने इसका ऐलान किया था। योगी ने इसी के साथ ही ऐलान किया था कि यूपी सरकार कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर जाने वालों को एक-एक लाख रुपये की आर्थिक सहायता देगी। 

योगी की बड़ी बातें...

- कैलास भवन को बनने से रोकने के लिए बहुत लोगों ने प्रयास किया।

- जमीन खरीदकर ग़ाज़ियाबाद की जनता को भवन हमने दिया।

- कैलास भवन भविष्य में पर्यटन के रूप में स्थापित होगा।

- उत्तर प्रदेश बनेगा पर्यटन स्थल। लोगों को मिलेगा रोजगार।

- जाति, धर्म और मत के आधार पर नहीं जरूरतमंदों और गरीबो के हिसाब से विकास होगा।

- उत्तर प्रदेश में केंद्र की तर्ज पर काम करेगा।

- अभिभावकों के जख्मों पर मरहम लगाया।

- स्कूलों के संबंध में कमेटी गठित की गई है। जल्द समस्या का समाधान होगा। 

- सरकार समस्या का समाधान करने आई है, हम समस्या का समाधान करेंगे।

- किसानों को शतप्रतिशत कराया जाएगा गन्ना भुगतान।

- पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रमुख तीर्थस्थल गढ़मुक्तेश्वर का भी विकास होगा।

-प्रदेश भर के सभी तीर्थ स्थलों का होगा चहुंमुखी विकास।

- खोड़ा के विकास के लिए कल ही 12 करोड़ का बजट पास किया है।

- मुझे पश्चमी उत्तर प्रदेश में आकर किसान दिखाई देते हैं।

-पीएम मोदी के नेतृत्व में देश वर्ष 2022 तक बड़ी शक्ति बनेगा। इसमें भ्रष्टाचार का खात्मा होगा और महिलाएं सुरक्षित महसूस करेंगी।