रंग लाई न्यूज 24 की मुहिम, योगी ने फ्लैट बॉयर्स से मिल किए ये 3 बड़े वादे

नई दिल्ली (28 अप्रैल): आखिरकार न्यूज 24 की मुहिम 'योगी जी घर दिला दो' सफल हो गई। इसमें हमने नोएडा और ग्रेटर नोएडा में बिल्डरों की मनमानी व ग्राहकों की परेशानी को लेकर आवाज उठाई थी, जिसके बाद एनसीआर के विभिन्न प्रॉजेक्ट्स में निवेश करने वाले घर खरीददारों का एक प्रतिनिधिमंडल उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिला।


इन लोगों से मुलाकात के दौरान सीएम ने उनसे तीन वादे किए...

1: प्रदेश में रियल एस्टेट (रेग्युलेशन ऐंड डिवेलपमेंट) ऐक्ट यानी रेरा को ज्यों का त्यों लागू किया जाएगा।

2: नोएडा अथॉरिटी में विशेष शिकायत शाखा बनेगी।

3: बिल्डरों और खरीदारों के बीच लगातार बनी समस्या का अगले तीन महीनों में गंभीरता से जांच होगी।


फ्लैट खरीदारों का कहना है कि सीएम योगी के आश्वासन से उन्हें बहुत राहत मिली है और अब वो एनसीआर में आ रही समस्याओं, खासकर नोएडा में पिछले कई सालों से डिलिवरी टलने से हुई परेशानी का जल्द समाधान होने को लेकर आशावान हैं।


मुलाकात के बाद घर खरीददारों ने कहा कि मुख्यमंत्री का नजरिया उनके पक्ष में हैं। उन्होंने सीएम योगी के आश्वासन का स्वागत किया कि उत्तर प्रदेश सरकार मामले में दखल देकर अपार्टमेंट्स का निर्माण सुनिश्चित करेगी। मीटिंग आयोजित करने में मदद करनेवाले नोएडा विधायक पंकज सिंह भी बातचीत के वक्त मौजूद रहे।


लखनऊ में सरकार के प्रवक्ता ने कहा कि घर खरीदारों की शिकायतें निपटाने में दिलचस्पी नहीं लेनेवाले नोएडा अथॉरिटी के अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। विधायक पंकज सिंह ने कहा, 'विधानसभा चुनाव से पहले कई पक्षों ने हमें अपनी-अपनी समस्याओं से अवगत कराया था। होम बायर्स की एक प्रमुख मांग रेरा को लागू करना है। सीएम ने उनसे कहा कि वो इसके समाधान का रास्ता निकालेंगे।'