न्यूज़ 24 की मुहिम का असर, नोएडा ऑथरिटी ने बिल्डरों को सख्त हिदायत

सैयदा अफीफा, नोएडा (11 अप्रैल): न्यूज़ 24 की मुहिम योगी जी घर दिला दो का बड़ा असर हुआ है। न्यूज़ 24 पर खबर दिखाए जाने के बाद नोएडा ऑथरिटी हरकत में आई। बिल्डर्स को दो टूक में कहा है कि जल्द से जल्द काम पूरे करें वरना नतीजा भुगतने के लिए तैयार रहें। वहीं 12 तारीख को नोएडा ऑथरिटी ने घर खरीदरारों से मिलने का कार्यक्रम रखा है, जिसमें लोगों की शिकायतों को सुना जाएगा।


नोएडा अथॉरिटी ने बिल्डरों के खिलाफ घर खरीदारों की शिकायत सुनने के लिए बाकायदा एक बैठक बुलाई, जिसमें आम्रपाली के अलावा दूसरे बिल्डर भी शामिल हुए। बिल्डर्स को 40 दिन से एक महीने का समय दिया गया है ताकि बचा हुआ पूरा काम कर सकें। अगर समय पर काम नहीं हुआ तो बिल्डर्स के खिलाफ मामला दर्ज होगा।


इससे पहले भी प्रशासनिक कार्यालय में शिशिर सिंह की अगुवाई में एक बैठक हुई, जिसमें सबसे पहले आम्रपाली के ‘ज़ोडीऐक’ प्रोजेक्ट में घर खरीदने वाले भी शामिल हुए। इस बैठक में बिल्डर्स की ओर से एनएन सिंह पहुंचे। जिन्होंने तय समय के अंदर बाकी बचे काम को पूरा करने की बात कही। बैठक के बाद लोगों के चेहरे पर थोड़ी राहत दिखी।


न्यूज 24 की मुहिम योगी जी घर दिला दो एक ही दिन में रंग लाई और इसका असर देखने को भी मिला। केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने भी कहा है योगी जी जल्द इस पर एक्शन लेंगे। पाई-पाई जोड़कर लोग सपनों का आशियाना बुक कराते है, सारी जमा पूंजी लगा देते हैं। लेकिन सालों के इंतजार के बाद भी अगर उन्हें घर न मिले तो उनकी हालत का अंदाजा आप लगा सकते हैं।


मकान खरीदनेवाले घर की ईएमआई भी दे रहे हैं और किराया भी। कई लोगों की हिम्मत इतनी टूट चुकी है कि उन्हें अब ये भरोसा नहीं रहा कि उनका घर उन्हें कभी मिलेगा भी। बिल्डर्स की मनमानी से लाखों लोग बर्बाद हो गए हैं, घर खरीदने वाले पस्त हैं और यूपी में बिल्डर मस्त हैं। इसी को देखते हुए न्यूज 24 ने इन बिल्डर्स के खिलाफ मुहिम छेड़ रखी है।