न्यूज 24 की मुहिम योगी जी घर दिला दो: नोएडा अथॉरिटी ने बुलाई बिल्डरों की बैठक

नई दिल्ली (10 अप्रैल): यूपी में बिल्डर मस्त हैं और घर खरीदने वाले पस्त हैं। बिल्डर्स की मनमानी से लाखों लोग बर्बाद हो गए हैं। घर का सपना साकार हो सके इसके लिए उन्होंने अपनी गाढ़ी कमाई लगा दी। पैसे तो चले गए, लेकिन घर अब तक नहीं मिला। इसी को देखते हुए न्यूज 24 ने कल से इन बिल्डर्स के खिलाफ मुहिम छेड़ रही थी। न्यूज 24 की मुहिम योगी जी घर दिला दो एक ही दिन में रंग लाई और इसका असर आज देखने को मिल रहा है।


न्यूज 24 पर हमने बिल्डर्स की मनमानी और बायर्स की परेशानी को दिखाया था, जिसके बाद नोएडा अथॉरिटी ने अलग-अलग दिन अलग-अलग बिल्डर्स की मीटिंग बुलाई है। इसी सिलसिले में आज आम्रपाली और ज़ोडीएक के साथ दोपहर 12.30 बजे मीटिंग होनी है।


नोएडा और ग्रेटर नोएडा में तो हालत और भी खराब है। यहां के लोग अपनी समस्या लेकर योगी के विधायक पंकज सिंह के पास पहुंचे। पंकज सिंह ने वादा किया है कि योगी सरकार उनकी मदद करेगी। लोगों को घर मिलेगा, बिल्डर्स पर कार्रवाई होगी।


बिल्डरों के धोखाधड़ी से लोग 7-7 साल से परेशान हैं। नोएडा सेक्टर 107 में हार्टबीट सोसायटी में फ्लैट आधे-अधूरे पड़े हैं। जिन लोगों ने फ्लैट बुक कराए थे, उनका कहना है कि आम्रपाली बिल्डर ने पहले अपने नाम से फ्लैट बुक करवा दिए, बाद में प्रोजेक्ट से अपना नाम हटा लिया।