कावड़ियों के हुड़दंग को लेकर यूपी सरकार सख्त, डीजे पर बजेंगे सिर्फ भजन

नई दिल्ली (1 जुलाई): उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सख्ती दिखा रहे हैं और सीएम योगी किसी को छूट दने के मूड में नहीं है। अब सीएम योगी ने कांवड़ियों पर सख्ती के संकेत दे दिए हैं। सीएम योगी ने सावन में होने वाली कावड़ यात्रा की समीक्षा बैठक में इस बात के साफ निर्देश दिए हैं कि कांवड़ियों को कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। उनकी सुविधाओं का पूरा ख्याल रखा जाना चाहिए, लेकिन साथ-साथ कांवड़िये हुड़दंग न कर पाएं इसका भी इंतजाम होना चाहिए।


समीक्षा बैठक में अधिकारियों को निर्देश देते हुए योगी आदित्यनाथ ने साफ कहा कि कांवड़ियों के साथ चलने वाले डीजे में सिर्फ भजन बजाए जाएंगे। साथ ही साथ अगर डीजे बजाना है तो उसके लिए प्रशासन से अनुमति लेनी होगी। साफ है कि एक तरफ सरकार ने कावड़ियों के लिए व्यापक इंतजाम के निर्देश दिए हैं तो दूसरी तरफ कांवड़ियों की भीड़ में उपद्रवी उपद्रव न कर पाएं इसकी भी कोशिश की है।


मुख्यमंत्री योगी के निर्देश के बाद जल्द ही राज्य पुलिस की तरफ से कांवड़ियों को लेकर दिशा निर्देश जारी किए जाएंगे। उत्तर प्रदेश के डीजीपी सुलखान सिंह ने बताया कि यूपी और उत्तराखंड के अधिकारियों के साथ सीएम योगी ने आगामी सावन के महीने में होने वाली कांवड़ यात्रा के संबंध में बैठक ली है। उन्होंने कहा कि हर तरह के उचित इंतजाम किए जाएंगे।