योगी के परिवार को खतरा, वाई श्रेणी की सुरक्षा मिलेगी

अधीर यादव, देहरादून (25 मार्च): उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के राजपाट संभालने के बाद लखनऊ से सैंकड़ों किलोमीटर दूर उनके गांव में पुलिस की चहलकदमी बढ़ने जा रही है। अब तक चर्चाओं से दूर पोड़ी जिले में रहने वाले योगी के परिवार की जान को खतरे को देखते हुए परिवार को वाई श्रेणी की सुरक्षा दिए जाने के लिए जिला पुलिस ने शासन को पत्र लिख दिया है।


दरअसल योगी के कई निर्णय कट्टरपंथियों को नागवार गुजर रहे हैं, जिसके चलते उनके परिवार को जान का खतरा है। इन्हीं सब को देखते हुए उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड का पुलिस महकमा सजग हो गया है। उत्तराखंड के पौड़ी में रहने वाले योगी के माता-पिता और भाई की सुरक्षा में पुलिसकर्मियों को कल शाम ही तैनात किया गया है।


यूपी के मुख्यमंत्री की सक्रियता और उनके द्वारा लिए जा रहे ताबड़तोड़ निर्णयों के चलते असमाजिक तत्व उनके परिवार को निशाना बना सकते हैं। शायद यही कारण है कि पौड़ी जिला प्रशासन और उत्तराखंड सरकार अपनी और से योगी के परिवार की सुरक्षा में कोई कोताही नहीं बरतना चहाती।


आपको बता दे कि योगी उत्तराखंड के जनपद पौड़ी के यमकेश्वर ब्लॉक के पेचूर गांव में पैदा हुए है और आज भी उनके माता-पिता पौड़ी में ही रहते है। योगी को उनके हिंदुत्ववादी छवि की वजह से हमेशा जान का ख़तरा बना रहता है। अब तक किसी को उनके परिवार के बारे में कोई जानकारी नहीं थी, इसलिए परिवार को लेकर किसी तरह की सिक्योरिटी थ्रेट नहीं थी, लेकिन योगी के उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद अचानक सुर्ख़ियों में आए उनके परिवार की जान को भी अब खतरा है। इसलिए उनके परिवार को सुरक्षा देना भी जरुरी है।