2008 में योगी पर हुआ था जानलेवा हमला

नई दिल्ली (18 मार्च): गोरखपुर से सांसद योगी आदित्यनाथ यूपी के अगले सीएम होंगे। विधायक दल की बैठक में उनके नाम पर प्रस्ताव रखा गया जोकि पास हो गया है। इसी के साथ वह रविवार को सीएम पद की शपथ लेंगे।


योगी के बारे में गोरखपुर में कहा जाता है कि अगर गोरखपुर में रहना है तो योगी-योगी कहना है। योगी कि ताकत का अंदाजा इस बात से भी लगा सकते हैं कि वह पांचवीं बार गोरखपुर से सांसद बने हैं। हालांकि योगी को अपनी ताकत बढ़ाने में थोड़ा समय जरूर लगा, लेकिन बहुत ही कम लोग जानते हैं कि 2008 में उनपर एक जानलेवा हमला भी हो चुका है।


2008 में हुआ था हमला...

7 सितंबर 2008 को सांसद योगी आदित्यनाथ पर आजमगढ़ में जानलेवा हिंसक हमला हुआ था। इस हमले में वे बाल-बाल बचे थे, यह हमला इतना बड़ा था कि सौ से अधिक वाहनों को हमलावरों ने घेर लिया और लोगों को लहुलुहान कर दिया।


असली नाम है अजय सिंह...

योगी आदित्यनाथ का असली नाम अजय सिंह है। अजय सिंह का जन्म 5 जून 1972 को उत्तराखंड के एक छोटे से गांव में हुआ था। उन्होंने गढ़वाल विश्विद्यालय से गणित में बीएससी किया। वो गोरखपुर के प्रसिद्ध गोरखनाथ मंदिर के महंत हैं। आदित्यनाथ गोरखनाथ मंदिर के पूर्व महंत अवैद्यनाथ के उत्तराधिकारी हैं। वो हिंदू युवा वाहिनी के संस्थापक भी हैं, जो कि हिन्दू युवाओं का सामाजिक, सांस्कृतिक और राष्ट्रवादी समूह है।