''100 दिन में गड्ढा मुक्त हुईं यूपी की सड़कें, अब गुंडा मुक्त होगा राज्य''

नई दिल्ली (27 जून): उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने 25 जून को 100 दिन पूरे कर लिए हैं। भाजपा ने विधानसभा चुनावों में 325 सीटें जीतकर 19 मार्च को सरकार बनाई थी। इस मौके पर मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित कर सरकार द्वारा किये गए कार्यों का ब्योरा पेश किया। इस दौरान उनके साथ डिप्टी सीएम केशव मौर्य और दिनेश शर्मा के साथ मंत्रिमंडल के कई मंत्री भी मौजूद रहे। योगी ने इस दौरान अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनवाई और आगे के लिए रोडमैप भी बताया।


उन्होंने कहा, 'केंद्र की मोदी सरकार के सबका साथ और सबका विकास के संकल्प के जैसे ही राज्य सरकार भी राज्य के सभी क्षेत्रों और सभी वर्गों के विकास के लिए प्रतिबद्ध है। साथ ही दीनदयाल उपाध्याय के अन्त्योदय के लक्ष्य को साकार करने करने की दिशा में भी सरकार प्रयास कर रही है। '


उन्होंने आगे कहा कि जब तक शहरों के साथ गावों का विकास नहीं होगा, तब तक राज्य का विकास संभव नहीं है इसलिए हमारा किसानों की खुशहाली की ओर विशेष ध्यान है।


100 दिन पूरे होने पर ये बोले योगी

- उत्तर प्रदेश की जनता को विधानसभा चुनाव में पीएम मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी को जीत दिलाने के लिए धन्यवाद करना चाहता हूं।


- योगी ने कहा कि वर्तमान सरकार ने छोटे से कार्यकाल में काफी काम किया है। किसी के लिए भी 100 दिनों का समय छोटा सा कार्यकाल है। लेकिन हमनें इस चुनौती को स्वीकार किया है।


- हमें अपनी सरकार की उपलब्धियों पर संतोष महसूस हो रहा है। यह पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जन्मभूमि और कर्मभूमि है।


- राज्य सरकार केंद्र की मोदी सरकार के रास्ते पर चल रही है, हमारी सरकार भी सबका साथ-सबका विकास का नियम अपना रही है।


-पिछले 15 वर्षों में यूपी की हालत खराब हुई थी, हमारी सरकार ने आम जनता के कल्याण के लिए काम कर रही है। यह सरकार बिना किसी भेदभाव के काम कर रही है।


-योगी ने कहा कि हमारी सरकार भोजन, सड़क, आवास, पेयजल के साथ ही कानून व्यवस्था और शिक्षा पर भी काम कर रही है। योगी ने कहा कि हमारी सरकार रोजगार के लिए भी काम कर रही है। हमारी सरकार 2017 को गरीब कल्याण वर्ष के रुप में मना रही है।


-समाज के निर्माण में सभी क्षेत्रों और समुदाय का सहयोग होता है। हम अंत्योदय के स्वप्न को पूरा करने में लगे हैं। हमारी सरकार सुशासन को लागू करने के लिए काम कर रही है।