YOGA DAY 2018: इस तरह से खुद को फिट रखती हैं बॉलीवुड की हसीनाएं

बॉलीवुड स्टार्स की फिटनेस को देखकर हर कोई चाहता है कि वो भी उनकी तरह फिट रहे, लेकिन बता दें कि इतना आसान नहीं है उनकी तरह फिट रहना। मलाइका अरोड़ा, शिल्पा शेट्टी, करीना कपूर, जैकलीन फर्नांडीस से लेकर कई बॉलीवुड सेलेब्स अपने आप को फिट रखने के लिए योग का सहारा लेती हैं। 

जिम जाने के अलावा बॉलीवुड के कई सेलेब्स योगा करना ज्यादा करना पसंद करते हैं। योग को लेकर अक्सर एक बात कही जाती है कि यह हमारे संस्कृति, अध्यात्मिक, शारीरिक से जुड़ा हुआ है। 

खुद को फिट रखने के लिए ये स्टार्स काफी मेहनत करते हैं, इसके साथ ही उनके इंस्ट्रक्टर की भी काफी मेहनत होती है। तो आइए जानते हैं स्टार्स के फिटनेस इंस्ट्रक्टर्स के बारे में जिनकी मदद से वो खुद को फिट रखते हैं। 

नम्रता पुरोहित

नम्रता दुनिया की सबसे कम उम्र की Stott Pilates Instructor होने के साथ-साथ एक लेखक और उद्यमी भी हैं। बॉलीवुड सेलेब्स के अलावा नम्रता स्पोर्ट्स स्टार की भी फेवरेट हैं। जैकलीन फर्नांडिस से लेकर युवराज सिंह तक उन्होंने सबको ट्रेन किया है।

राधिका करले

सोनम कपूर की परफेक्ट बॉडी का श्रेय राधिका को जाता है। राधिका एक न्यूट्रिशनिस्ट, योगा इंस्ट्रक्टर हैं और पाइलेट्स इंस्ट्रक्टर भी हैं।  

अनशुका परवानी

मुंबई-बेस्ड योगा इन्सट्रक्टर, अनशुका एरियल योगा में एक्सपर्ट हैं। बॉलीवुड सेलेब्स को उनका एंटी ग्रैविटी योग और पाइलेट्स का अनोखा मिक्सचर काफ़ी पसंद है। तैमुर के जन्म के बाद करीना ने जिस तरह अपना वजन कम कर बॉडी बनाई वो इन्हीं की मदद से है।

यासमीन कराचीवाला

यासमीन को फिटनेस इंडस्ट्री में लगभग 20 सालों का एक्सपीरियंस है। भारत में उन्होंने ही पाइलेट्स फिजिकल फिटनेस सिस्टम की शुरुआत की थी। करीना, बिपाशा, दीपिका, कैटरीना, सोनाक्षी सब उनसे ट्रेनिंग लेते हैं।