हनी सिंह ने पहली बार खोला अपनी बीमारी का राज़, कहा- '4 डाक्टर बदलने पड़े'

 

नई दिल्ली (15 मार्च) :  रैपर सिंगर यो यो हनी सिंह का आज 33वां जन्मदिन है। हनी सिंह बीते दो साल स्पॉटलाइट से दूर रहे। किस रहस्यमयी बीमारी की वजह से हनी सिंह को इतने दिन दूर रहना पड़ा, इस पर उन्होंने पहली बार मुंह खोला है। हनी सिंह ने माना कि वे बाइपोलर डिसऑर्डर से पीड़ित थे और अल्कोहल के आदि हो गए थे।

बता दें कि हनी सिंह जब सिंगिंग और म्युज़िक करियर के टॉप पर थे तब उन्हें लोगों की आंखों से दूर होना पड़ा। ऐसी रिपोर्ट आई थी कि हनी सिंह को रिहैबिलिटेशन सेंटर में लंबे समय तक रहना पड़ा। कुछ

'टाइम्स ऑफ इंडिया' के साथ इंटरव्यू में हनी सिंह ने बताया कि बीते 18 महीने में उन्हें किन हालात से गुज़रना पड़ा। हनी सिंह के मुताबिक ये उनकी ज़िंदगी का सबसे ख़राब दौर था।

हनी सिंह ने कहा- मैं बाइपोलर डिसऑर्डर से पीड़ित था। ये 18 महीने तक चला। इस दौरान 4 डॉक्टर बदलने पड़े। दवाईयां मेरे पर काम नहीं कर रही थीं और अजीब अजीब मेरे साथ हो रहा था।

हनी सिंह ने कहा कि वो अल्कोहल के भी आदि थे, इस वजह से स्थिति और बिगड़ी। हनी के मुताबिक इस पूरे दौर में वो नोएडा स्थित अपने घर में रहे और बाहर निकलने से बचते रहे।  

हनी सिंह ने कहा, इस दौर में मुझे अपने परिवार के सदस्यों से ही डर लगता था और भीड़ का सामना करने से बचता था। इस दौर में हनी सिंह ने 50 कविताएं लिखीं। इन्हें अब वो प्रकाशित कराने की योजना बना रहे हैं। हनी सिंह ने कहा कि उनके प्रशंसकों को उनकी ज़िंदगी के स्याह पहलुओं से भी अवगत होना चाहिए।

रैपर सिंगर ने कहा कि सब कुछ काले अतीत की तरह अब पीछे रह गया है। अब नए जोश के साथ दोबारा आगाज़ है। हनी सिंह की अपकमिंग पंजाबी फिल्म ज़ोरावर शीघ्र ही रिलीज़ होने वाली है। इसमें वे एक सैनिक की भूमिका निभा रहे हैं।