येदियुरप्पा को फिर से कर्नाटक में 'कमल' खिलाने की जिम्मेदारी

नई दिल्ली (26 मई): पिछले दिनों पांच राज्यों में हुए चुनाव में 4 राज्यों में कमल खिलाने के बाद अब बीजेपी की नजर आने वाले दिनों में दूसरे राज्यों में होने वाले चुनाव पर टिकी है। इसी कड़ी में बीजेपी अभी से ही 2018 में कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है। कर्नाटक में बीजेपी येदियुरप्पा की अगुआई में चुनाव लड़ने की तैयारी में जुटी है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा अगले विधानसभा चुनाव में बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे।


बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि कर्नाटक में येदियुरप्पा के नेतृत्व में चुनाव लड़ा जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि वह जल्द ही राज्य के दौरे पर जाने वाले हैं और आगे की रणनीति वहीं तय होगी।


आपको बता दें कि 74 साल के येदियुरप्पा कर्नाटक में लिंगायत समुदाय के एक प्रभावशाली नेता हैं और 2008 में उनके ही अगुआई में बीजेपी ने  दक्षिण के किसी राज्य में पहली बार सरकार बनाने में सफलता हासिल की थी। हालांकि बाद में भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद उन्हें अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था। येदियुरप्पा ने 2011 में अपना अलग संगठन बनाया था लेकिन 2013 में इसका प्रदर्शन काफी खराब रहा था, हालांकि वह बीजेपी के वोटबैंक का एक हिस्सा काटने में सफल रहे थे जिसके कारण बीजेपी को वहां हार का सामना करना पड़ा था।