BREAKING: यशवंत सिन्हा ने BJP छोड़ने का किया ऐलान, कहा- देश में लोकतंत्र पर है खतरा

नई दिल्ली (21 अप्रैल): बीजेपी से असंतुष्ट और केन्द्र सरकार के विरोधी पटना में आज एक मंच पर जुटे हैं। इस कार्यक्रम की अगुवाई यशवंत सिन्हा कर रहे हैं। पूर्व केन्द्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने भारतीय जनता पार्टी छोड़ने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि अब लोकशाही को बचाने के लिए आंदोलन करूंगा और कोई पद नही लेंगे। यशवंत सिन्हा ने कहा मैं आज दल गत राजनीति से सन्यास लेता हूं। उन्होंने कहा बीजेपी के साथ सभी संबधो को आज समाप्त करता हूं।

Today I am taking 'sanyas' from any kind of party politics, today I am ending all ties with the BJP: Former Finance Minister Yashwant Sinha in Patna. pic.twitter.com/cOvInznyza

— ANI (@ANI) April 21, 2018

यशवंत ने कहा कि बिहार ने बड़े आंदोलन पैदा किये हैं। केंद्र सरकार पर यशवंत सिन्हा ने हमला करते हुए कहा कि संसद का बजट सत्र इतना छोटा कभी नहीं रहा है लेकिन भारत सरकार ने नियोजित ढंग से संसद को नहीं चलने दिया. गुजरात चुनाव के कारण सत्र को छोटा कर दिया गया। सत्र नहीं चलने से सरकार बहुत खुश थी। सरकार ने अविश्वास प्रस्ताव के कारण सदन नहीं चलने दिया। इस अधिवेशन में भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा, बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, शरद यादव एवं जदयू के असंतुष्ट नेता उदय नारायण चौधरी भी शिरकत करने वाले हैं। कार्यक्रम में कांग्रेस, राजद, आम आदमी पार्टी एवं सपा समेत भाजपा-जदयू के असंतुष्ट नेताओं को भी बुलाया गया है। यशवंत सिन्हा इससे पहले भी लगातार बीजेपी पर हमला बोलते रहे हैं ऐसे में पटना में उनकी अगुवाई में बुलाई गई यह बैठक भविष्य के राजनैतिक परिप्रेक्ष्य को लेकर काफी अहम मानी जा रही है।