Blog single photo

17 साल के यशस्वी जयसवाल ने जड़ा दोहरा शतक, सचिन-सहवाग की बराबरी

मुंबई और झारखंड के बीच विजय हजारे ट्रॉफी का एक लीग मैच अलूर में खेला जा रहा है। इस लीग मैच में मुंबई की टीम के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल ने दोहरा शतक ठोक दिया है।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (16 अक्टूबर): मुंबई और झारखंड के बीच विजय हजारे ट्रॉफी का एक लीग मैच अलूर में खेला जा रहा है। इस लीग मैच में मुंबई की टीम के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल ने दोहरा शतक ठोक दिया है। झारखंड की टीम के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए यशस्वी जयसवाल के बल्ले से इस वनडे मैच में दोहरा शतक लगा दिया है। 

जयसवाल यहां झारखंड के खिलाफ जारी विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप-ए के मैच में 203 रनों की दमदार पारी खेली और यह कीर्तिमान स्थापित किया। मौजूदा टूर्नमेंट में दोहरा शतक लगाने वाले जायसवाल दूसरे बल्लेबाज हैं। मुंबई की टीम ने झारखंड के खिलाफ 50 ओवर में तीन विकेट खोकर 358 रन बनाए।

इससे पहले, विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमशन ने केरल के लिए खेलते हुए गोवा के खिलाफ नाबाद 212 रन बनाकर इतिहास रच दिया था। वह विजय हजारे टूर्नमेंट के एक मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। इस पारी के साथ 17 वर्षीय जायसवाल लिस्ट-ए क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ने वाले नौवें भारतीय बल्लेबाज भी बन गए हैं।

लिस्ट ए क्रिकेट में भारत के लिए दोहरा शतक ठोकने वाले बाएं हाथ के बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल छठे खिलाड़ी बन गए हैं। यशस्वी जयसवाल से पहले क्रिकेट के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, रोहित शर्मा, करनवीर कौशल और संजू सैसमन ये कमाल कर चुके हैं। गौरतलब है कि यशस्वी जयसवाल मुंबई में गोलगप्पे बेचा करते थे, बावजूद इसके उन्होंने अपनी प्रतिभा को मरने नहीं दिया।

Tags :

NEXT STORY
Top