Xiaomi का जलवा, भारत में बेचे 10 करोड़ स्मार्टफोन्स, देखें बेस्ट सेलिंग फोन

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(9 सितंबर): चीन की स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi ने बताया कि उसने भारत में अब तक 10 करोड़ स्मार्टफोन्स बेचे गए हैं। Xiaomi इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर और ग्लोबल वाइस प्रेसिडेंट मनु कुमार जैन ने कहा है कि भारत में अब तक Xiaomi ने 100 मिलियन स्मार्टफोन्स बेचे हैं। मनु जैन ने कहा है, ‘Xiaomi India के लिए यह बेहद खास मौका है। भारत में हमारी उत्पत्ति से अब तक लाखों Mi Fans द्वारा दिया जाने वाला प्यार है। कई ऐसे ब्रांड्स हैं जो भारत में Xiaomi से पहेल आए हैं, लेकिन फिर भी वो हमसे काफी पीछे हैं। 

Xiaomi ने कहा है कि 2019 की दूसरी तिमाही में Redmi 6A और Redmi Note 7 Pro बेस्ट सेलिंग स्मार्टफोन्स रहे हैं। IDC 2019 की रिपोर्ट के हवाले से कंपनी ने बताया है कि जुलाई 2014 की तीसरी तिमाही से लेकर जुलाई 2019 तक कंपनी ने देश भर में 10 करोड़ स्मार्टफोन्स बेच दिए हैं। स्मार्टफोन के बाद अब Xiaomi ने भारत में स्मार्ट होम प्रोडक्ट्स और टीवी पर ध्यान देना शुरू कर दिया है। धीरे धीरे कंपनी ने कई स्मार्ट होम प्रोडक्ट्स लॉन्च कर दिए हैं। इसी महीने कंपनी एक बार फिर से भारत में स्मार्ट होम डिवाइस को लेकर एक इवेंट आयोजित कर रही है जहां कई स्मार्ट होम डिवाइस लॉन्च किए जाएंगे।

Xiaomi इंडिया के हेड मनु जैन ने इस मौके पर 10 करोड़ स्मार्टफोन यूजर्स का शुक्रिया अदा किया है और वादा किया है कि आगे भी वो प्रोडक्ट, आफ्टर सेल और रीटेल पर हार्ड वर्क किया जा रहा है ताकि कस्टमर्स को बेहतरीन अनुभव मिलता रहे। गौरतलब है कि पिछले कुछ सालों से Xiaomi के स्मार्टफोन्स भारत में काफी पॉपुलर हो रहे हैं और इनकी बिक्री भी काफी हो रही है। इसी के बदौलत कंपनी भारत में लगातार आठ तिमाही से भारत में स्मार्टफोन सेग्मेंट में नंबर-1 है।