Blog single photo

Xiaomi ने लॉन्च किया Redmi Note 7, जानें फीचर्स और कीमत

शाओमी ने Redmi Note 7 लॉन्च कर दिया है। इसे बीजिंग के एक इवेंट में पेश किया गया। इस इवेंट में कंपनी ने अब Redmi को अपने नए सब ब्रांड के तौर पर भी लॉन्च किया है। आपको बता दें कि Redmi Note 5 और Note 6 दोनों स्मार्टफोन्स कंपनी के लिए बिग हिट साबित हुए हैं।

न्यूज24 ब्यूरो, नई दिल्ली (10 जनवरी):  शाओमी ने Redmi Note 7 लॉन्च कर दिया है। इसे बीजिंग के एक इवेंट में पेश किया गया। इस इवेंट में कंपनी ने अब Redmi को अपने नए सब ब्रांड के तौर पर भी लॉन्च किया है। आपको बता दें कि Redmi Note 5 और Note 6 दोनों स्मार्टफोन्स कंपनी के लिए बिग हिट साबित हुए हैं। कंपनी ने इस स्मार्टफोन को रेडमी ब्रांड के तहत लॉन्च किया है। इसके साथ ही कंपनी ने रेडमी ब्रांड को शाओमी से अलग एक ब्रांड के रूप में पेश किया है। इस स्मार्टफोन का डिजाइन हाल में लॉन्च हुए कंपनी के सस्ते फोन मी प्ले की तरह ही है।

Redmi Note 7 के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें 6.3 इंच की एलसीडी डिस्प्ले दी गई है जिसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 का है। बैक पैनल पर 2.5D ग्लास है और यह डुअल टोन ग्रेडिएंट वाला है। इससे पहले शाओमी इस तरह के डिजाइन पैटर्न को फौलो नहीं करती थी।

Redmi Note 7 में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर दिया गया है और इसमें 6GB रैम है। इसकी इंटरनल मेमोरी 64GB की है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। इसमें आपको USB Type C की कनेक्टिविटी मिलती है और कंपनी ने 3.5mm हेडफोन जैक रखा है। इसकी बैटरी 4,000mAh की है और क्विक चार्ज 4 का सपोर्ट दिया गया है यानी बैटरी जल्दी चार्ज होगी।

कैमरे की बात करें तो इसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड 48 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। पिक्सल साइज 1.6 माइक्रॉन्स हैं और इसका अपर्चर f/1.8 है. कंपनी का दावा है कि यह कम रौशनी में बेहतर फोटॉग्रफी कर सकता है। सेल्फी के लिए इसमें एक ही कैमरा दिया गया है जो 13 मेगापिक्सल का है।

Redmi Note 7  की कीमत 999 युआन (लगभग 10,000 रुपये). ये कीमत 3GB रैम और 32GB इंटरनल मेमोरी वेरिएंट की है। दूसरे वेरिएंट में 4GB रैम के साथ 64GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है। इसकी कीमत 1,199 युआन (लगभग 12,00 रुपये) है। तीसरा वेरिएंट 6GB रैम वाला है जिसकी कीमत 1399 युआन है। ये फोन भारत में कब लॉन्च होगा कंपनी ने इसकी फ़िलहाल कोई जानकारी नहीं दी है।

Tags :

NEXT STORY
Top