शियोमी ने लॉन्च किया Redmi Note 4 का ये खास एडिशन, जानें कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली ( 2 सितंबर ): शियोमी ने अपने पॉपुलर स्मार्टफोन Redmi Note 4 के नए 'लेक ब्लू' एडिशन को भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी के मुताबिक, इस स्मार्टफोन के हर यूनिट के सेल होने पर कुछ पैसा स्वच्छ भारत अभियान के सपोर्ट में दिया जाएगा। ताकी जलाशयों को दूषित होने से बचाया जा सके।

Redmi Note 4 'लेक ब्लू' एडिशन 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज में मौजूद रहेगा। कंपनी ने इसकी कीमत 12,999 रुपये रखी है। इसे 4 सितंबर 12PM से फ्लिपकार्ट, MI होम, MI की वेबसाइट और बाकी चुनिंदा ऑफलाइन स्टोर्स से खरीदा जा सकेगा।

मेटल बॉडी वाले Redmi Note4 में 5.5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले है। साथ ही इसके रियर में फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। स्मार्टफोन में 625 स्नैपड्रैगन प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। डुअल सिम वाला नोट4 MIUI 8 बेस्ड एंड्राइड 6.0 मार्शमैलो पर काम करेगा।


फोन Redmi Note4 की मोटाई 8.4mm है जबकी Note3 की 8.54mm थी। Note 4 में बेहतर साउंड क्वालिटी के लिए स्पीकर को बॉटम में प्लेस किया गया है। फोन की बैटरी 4100 mAh की है और ज्यादा देर तक साथ देने के लिए नई टेक्नोलॉजी के साथ डेवेलप की गई है। 

अगर कैमरे की बात की जाए तो Note4 के रियर में CMOS सेंसर वाला 13 मेगापिक्सल और फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा है। रियर कैमरा f/2.0 अपर्चर, 77 डिग्री वाइड एंगल लेंस और डुअल टोन LED फ्लैश के साथ आएगा वहीं फ्रंट कैमरा 85 डिग्री वाइड एंगल लेंस के साथ आएगा।

क्नेक्टिविटी के लिए इसमें 4G VoLTE, wi-fi, Bluetooth, GPS,Micro-USB दिया गया है। फोन सभी डिवाइस से क्नेक्ट हो जाने वाला रिमोट सेंसर फीचर से लैस है।