Blog single photo

Xiaomi लांच करेगा अपना सबसे सस्ता स्मार्टफोन 'Redmi Go'

चीनी मोबाइल कंपनी Xiaomi एक नए एंट्री लेवल स्मार्टफोन पर काम कर रही है। शाओमी के स्मार्टफोन में गूगल का एंट्री लेवल मोबाइल ओएसAndroid Go दिया जाएगा। इस स्मार्टफोन को Redmi Go कहा जाएगा, इसे भारत में Redmi Note 7 के साथ ही लॉन्च किया जाएगा। हालांकि इस फोन के बारे में अब तक विस्तार से जानकारियां या तस्वीरें सामने नहीं आई हैं, लेकिन कुछ डीटेल्स रिपोर्ट्स में हैं।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (24 जनवरी): चीनी मोबाइल कंपनी Xiaomi एक नए एंट्री लेवल स्मार्टफोन पर काम कर रही है। शाओमी के स्मार्टफोन में गूगल का एंट्री लेवल मोबाइल ओएसAndroid Go दिया जाएगा। इस स्मार्टफोन को Redmi Go कहा जाएगा, इसे भारत में Redmi Note 7 के साथ ही लॉन्च किया जाएगा। हालांकि इस फोन के बारे में अब तक विस्तार से जानकारियां या तस्वीरें सामने नहीं आई हैं, लेकिन कुछ डीटेल्स रिपोर्ट्स में हैं। 

शाओमी के Android Go एडिशन का मॉडल नंबर M1903C3GG हो सकता है। क्योंकि इसे नाम से थाईलैंड में NBTC सर्टिफिकेशन मिली है। माइ स्मार्ट प्राइसकी एक रिपोर्ट के मुताबिक इसे Redmi Go कहा जाएगा। एंड्रॉयड गो एडिशन को FCC सर्टिफिकेशन साइट पर पिछले महीने देखा गया था। एक दूसरी रिपोर्ट के मुताबिक मार्च में शाओमी भारत में तीन स्मार्टफोन के साथ लोगों को सरप्राइज दे सकती है। 

Redmi Go की खासियत इसकी आक्रामक कीमत हो सकती है। ये स्मार्टफोन 3,000 – 4,000 रुपये के रेज का हो सकता है। पिछली रिपोर्ट्स में इस स्मार्टफोन से जुड़ी कुछ शुरुआती खबर आई थी जिसके मुताबिक इसमें 5.9 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले दी जाएगी जिसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 18:9 का होगा. इस स्मार्टफोन में 1GB रैम के साथ 16GB की इंटर्नल स्टोरेज दी जाएगी और माइक्रो एसडी  कार्ड का सपोर्ट भी दिया जाएगा।  कैमरा सेटअप की बात करें तो बताया जा रहा है कि इसमें सिंगल रियर और सिंगल फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है।  हालांकि कितने मेगापिक्सल का होगा ये साफ नहीं है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि इसमें 5 मेगापिक्सल सेंसर दिया जा सकता है। जाहिर है इसमें Android का लेटेस्ट एडिशन Android Pie बेस्ड Android Go दिया जाएगा। 

आपको बता दें कि Android Go के लिए गूगल ने कस्टम ऐप्लिकेशन बनाए हैं। इनमें गूगल गो, गूगल असिस्टेंट गो, जीबोर्ड गो, फाइल्स गो और मैप्स गो जैसे ऐप्स हैं। इस ऑपरेटिंग सिस्टम के बनाने के पीछे का आईडिया ये है कि कम मेमोरी, सस्ते प्रोसेसर और स्लो इंटरनेट में अच्छे से स्मार्टफोन यूज किया जा सके और लैग न हो। इसलिए इस प्लेटफॉर्म पर दिए गए ऐप्स को लाइट बनया गया है ताकि लोड होने में वक्त न लगे और आसानी से चलाया जा सके। बता दें की Xiaomi का फिलहाल सबसे सस्ता स्मार्टफोन लगभग 5,000 रुपये में मिलता है। 

Tags :

NEXT STORY
Top