Blog single photo

शाओमी रेडमी 6 प्रो और Mi पेड 4 होंगे लॉन्च

अगर आप नया स्मार्टफोन लेने के बारे में सोच रहे हैं, तो आपके लिए खुशखबरी है। जी हां, आपको बता दें कि Xiaomi ने यह स्पष्ट कर दिया है कि Redmi 6 Pro, Mi Pad 4 अगले हफ्ते से आधिकारिक तौर पर दस्तक देंगे।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (21 जून): अगर आप नया स्मार्टफोन लेने के बारे में सोच रहे हैं, तो आपके लिए खुशखबरी है। जी हां, आपको बता दें कि Xiaomi ने यह स्पष्ट कर दिया है कि Redmi 6 Pro, Mi Pad 4 अगले हफ्ते से आधिकारिक तौर पर दस्तक देंगे। 

कंपनी अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन  Redmi 6 और Redmi 6A को पहले ही चीन में लॉन्च कर चुकी है। रेडमी 6 के तीन वेरिएंट की उम्मीद की गई थी लेकिन कंपनी ने Redmi 6 Pro को यहां नहीं उतारा था। हालांकि, लेटेस्ट टीज़र के सहारे कंपनी ने दावा किया था कि हैंडसेट जल्द उतारा जाएगा। इसके अतिरिक्त शाओमी ने लंबे समय से इंतज़ार में रहे मी पैड 4 टैबलेट को भी टीज़ किया है। दोनों डिवाइस पहले भी लीक हो चुकी हैं। Mi 8, Mi 8 SE और Mi 8 Explorer Edition की राह पर चलते हुए शाओमी का रेडमी 6 प्रो कंपनी का पहला रेडमी हैंडसेट होगा, जिसमें आईफोन X जैसा नॉच आ रहा है। शाओमी ने चीनी सोशल साइट पर पोस्ट किए गए टीज़र में रेडमी 6 प्रो को जगह दी है। तस्वीर में नंबर 19 और 9 स्पष्ट दिख रहे हैं। ये इशारा करते हैं कि डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेशियो 19:9 होने जा रहा है।      हालांकि, टीज़र से बहुत ज्यादा जानकारी नहीं मिली है। लेकिन Redmi 6 Pro की तस्वीर से उसके स्पेसिफिकेशन का इशारा मिला है। तस्वीर में 'ए' और 'आई' अक्षर दिख रहा है। जो इशारा करता है कि स्मार्टफोन एआई फीचर से लैस होगा। साथ ही तस्वीर से अंदाज़ा है कि इसमें काम करेगा क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर, जो चौंकाने वाली बात है। क्योंकि बाकी दो वेरिएंट में कंपनी ने मीडियाटेक प्रोसेसर दिए हैं। आखिर में तस्वीर 4,0,0,0 नंबर का सेट दिखाती है, जो रेडमी 6 प्रो के 4000 एमएएच की बैटरी से लैस होने का इशारा है।ऐसा माना जा रहा है कि Redmi 6 Pro वही फोन है, जो M1805D1SE मॉडल नंबर के साथ टीना पर देखा गया था। लिस्टिंग के मुताबिक, यह हैंडसेट रेडमी 6 की तुलना में थोड़ा बड़ा है। फोन में वर्टिकल डुअल रियर कैमरा सेटअप है और डिस्प्ले के ऊपरी हिस्से में नॉच है, बिल्कुल ही शाओमी मी 8 की तरह। टीना लिस्टिंग के मुताबिक, हैंडसेट में 5.84 इंच का 19:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला फुल-एचडी+ डिस्प्ले है। इसमें 2 गीगाहर्ट्ज़ क्लॉक स्पीड वाला ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है। प्रोसेसर के नाम खुलासा नहीं हुआ है। कयास लगाए जा रहे थे कि यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 या मीडियाटेक हीलियो पी60 हो सकता है।लिस्टिंग के मुताबिक, कथित Redmi 6 Plus या Redmi 6 Pro के तीन वेरिएंट होंगे जो 2 जीबी रैम और 16 जीबी स्टोरेज, 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज, व 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज से लैस हैं। कैमरा सेटअप की बात करें तो पिछले हिस्से पर एक 12 मेगापिक्सल का सेंसर है। वहीं, फ्रंट पैनल पर 5 मेगापिक्सल का कैमरा है। टीना लिस्टिंग में जानकारी दी गई थी कि यह फोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चलेगा। यह मीयूआई 10 के साथ आ सकता है जिसे जल्द ही लॉन्च किया जाएगा।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top