Mi 7, Mix 2s के फीचर्स लीक, अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ होंगी ये खूबियां

नई दिल्ली ( 2 मार्च ): स्मार्टफोन कंपनियां आए दिए नए-नए स्मार्टफोन लाॅन्च करती रहती हैं। अब इसी कड़ी शाओमी एक बार अपना नया स्मार्टफोन लाॅन्च करने की तैयारी में है। शाओमी मी मिक्स 2एस स्मार्टफोन 27 मार्च को लॉन्च करेगी। इस स्मार्टफोन के बारे में पिछले काफी समय से लीक में खबरें सामने आ रही हैं। 

इस बीच, एक ताजा रिपोर्ट में सामने आया है कि मी मिक्स 2एस में सैमसंग की 6.01 इंच ओलेड स्क्रीन होगी। इसके अलावा, आने वाले शाओमी मी 7 में भी यही ओलेड पैनल दिए जाने की उम्मीद है। कुछ दूसरी लीक के मुताबिक, मी मिक्स 2एस और मी 7 में अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया जा सकता है। लीक से पता चलता है कि मी मिक्स 2एस और मी 7 दोनों में 6.01 इंच साइज़ वाला डिस्प्ले हो सकता है। 

एक वेबसाइट पर लीक हुई तस्वीर के अनुसार, मी मिक्स 2एस में फिंगरप्रिंट सेंसर को डिस्प्ले के नीचे दिया जाएगा। यानी यूज़र को डिस्प्ले के बीच वाले हिस्से में टच कर फिंगरप्रिंट सेंसर का इस्तेमाल करना होगा। इस लीक तस्वीर से अपग्रेडेड मी मिक्स 2एस में पिछले मॉडल की तुलना में ज़्यादा स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो होगा। इससे पहले लीक हुई तस्वीर से पता चला था कि मी मिक्स 2एस में फुल स्क्रीन 3.0 डिज़ाइन होगा और इसमें एक अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया जाएगा। 

लीक हुई एक दूसरी तस्वीर से पता चलता है कि शाओमी मी 7 में भी अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर दिए जाने पर काम कर रही है। टिप्सटर ने बताया था कि मी 7 स्मार्टफोन 6 जीबी और 8 जीबी रैम के दो वेरिएंट में आएगा। दोनों ही मॉडल में स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया जाएगा। इसके अलावा फोन में एआई इंटीग्रेशन और एक वर्टिकल डिज़ाइन वाला कैमरा मॉड्यूल होने का पता चला है। 

इससे पहले, शाओमी ने पुष्टि की थी कि मी मिक्स 2एस में लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर होगा। हाल ही में एक स्क्रीनशॉट से खुलासा हुआ था कि नए मी मिक्स 2 में एक बेज़ल लेस डिज़ाइन होगा और फ्रंट कैमरे के लिए कोई नॉच नहीं होगा। कथित मी मिक्स 2एस की लीक में 4400 एमएएच की बड़ी बैटरी होने का पता चला था। इसके साथ ही हैंडसेट को 8 जीबी रैम व 256 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज होने की उम्मीद है। 

मी मिक्स 2एस के अलावा, शाओमी मी 7 को लेकर भी लगातार सुर्खियां सामने आ रही हैं। स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर और 7.5 पावर के साथ वायरलैस चार्जिंग जैसे फीचर हो सकते हैं।