शाओमी ने लॉन्च किए अभी तक के सबसे सस्ते टीवी, दाम सुनकर उड़ जाएंगे होश

नई दिल्ली (8 मार्च): भारतीय मोबाइल बाजार में कब्जा जमाने के बाद चीन की कंपनी शाओमी ने अब दो और सस्‍ते टीवी लॉन्च किए हैं। कंपनी ने अब एमआई एलईडी टीवी 4ए लॉन्‍च किया है। शाओमी ने 32 इंच के एमआईटीवी 4ए की कीमत 13999 रुपए, और 43 इंच के टीवी की कीमत 22999 रुपए रखी है।

कंपनी इन एलईडी टीवी की बिक्री ऑनलाइन के साथ ही ऑफलाइन माध्‍यम पर भी शुरू करेगी। टीवी की बिक्री 13 मार्च को शुरू होगी। ये टीवी फ्लिपकार्ट और एमआई.कॉम पर ऑनलाइन उपलब्‍ध होंगे। वहीं ऑफ लाइन मार्केट में ये टीवी एमआई होम स्‍टोर्स पर उपलब्‍ध होंगे। लॉन्‍चिंग के साथ कंपनी खास ऑफर भी दे रही है। इन टीवी के साथ जियोफाई कनेक्‍शन लेने पर ग्राहकों को 2200 रुपए का इंस्‍टेंट कैशबैक भी मिल रहा है।

इस टीवी के फीचर्स एवं स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो शाओमी एमआई एलईडी टीवी 4ए के दोनों आकार के मॉडल में माली-450 एमपीएमपी5 जीपीयू मिलेगा। इसके साथ ही 1.5GHz का क्वाड-कोर एमलॉजिक प्रोसेसर भी दिया गया है। शाओमी के इन टीवी में 1जीबी की रैम है। वहीं इसकी इंटरनल स्टोरेज क्षमता 8 जीबी की है। 43-इंच का मॉडल फुल एचडी डिस्प्ले के साथ आता है जिसका व्यूइंग एंगल 178-डिग्री और कॉन्ट्रास्ट रेट 3000:1 है।

32-इंच मॉडल में एचडी डिस्प्ले है। कनेक्टिविटी के लिए 43-इंच मॉडल में 3 एचडीएमआई पोर्ट्स, 3 यूएसबी पोर्ट्स, ब्लूटूथ 4.2, वाईफाई, इथरनेट पोर्ट आदि हैं। वहीं दूसरी ओर 32-इंच मॉडल 3 एचडीएमआई पोर्ट्स, 2 यूएसबी पोर्ट्स, एवी, इथरनेट आदि के साथ आता है। इन दोनों ही टीवी के साथ Mi रिमोट कंट्रोल मिलता है जिसमें कि 11 बटन वाला यूनीक डिजाइन दिया गया है।