Xiaomi ने लॉन्‍च किया Mi A1 स्‍मार्टफोन, ये हैं खास फीचर

नई दिल्ली (5 सितंबर): चीन की फोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने डुअल कैमरा वाला मोबाइल Mi A1 लॉन्‍च किया। खास बात यह है कि इस स्‍मार्टफोन को Xiaomi और Google ने मिलकर बनाया है। यह Xiaomi का पहला एंड्रॉयड वन आधारित फोन है।

दोनों दिग्‍गज कंपनियों द्वारा मिलकर बनाए गए Mi A1 में गूगल के लेटेस्‍ट सॉफ्टवेयर के अलावा Xiaomi का खास हार्डवेयर होगा। यह तीन कलर ऑप्‍शन गोल्‍ड, ब्‍लैक और रोज गोल्‍ड में उपलब्‍ध होगा। Mi A1 की बिक्री एक्‍सक्‍लूसिव तौर पर फ्लिपकार्ट पर की जाएगी। 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्‍टोरेज वैरिएंट वाले Mi A1 की कीमत 14,999 रुपए है।

Mi A1 के फीचर्स और स्‍पेसिफिकेशंस - इस स्मार्टफोन को सिंगल-कोर टेस्ट में 853 प्वॉइंट्स और मल्टी-कोर टेस्ट में 3937 प्वॉइंट्स मिले थे।

- लिस्टिंग के मुताबिक, डिवाइस 1.4 GHz ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर पर चलता है। - यह एंड्रॉयड 7.1.2 नूगा ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है। इसमें 4GB रैम दिया गया है। - इसमें 12MP सेंसर्स के डुअल कैमरा सेटअप है। - सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 8MP का फ्रंट कैमरा है। - इस हैंडसेट में 3080 mAh की बैटरी है। - इसमें 5.5-इंच का फुल HD डिस्प्ले होगा और 32GB की इंटरनल स्टोरेज की सुविधा होगी। - यह स्मार्टफोन एक स्टॉक एंड्रॉयड स्मार्टफोन होगा, जिसमें गूगल सिक्योरिटी फीचर्स, गूगल एप्लीकेशंस और गूगल फोटोज में अनलिमिटेड हाई-क्वालिटी स्टोरेज की सुविधा होगी। - सबसे जरूरी बात बिना किसी देरी के इसमें गूगल का नया अपडेट मिलता रहेगा।