Xiaomi लांच करेगा दुनिया का पहला डबल-फोल्डिंग फोन, देखें वीडियो

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (23 जनवरी):  चीन की मोबाइल कंपनी शाओमी अब फोल्डिंग फोन्स लांच करने की तैयारी में है। अभी सैमसंग ने हाल ही में एक फोल्डिंग फोन लॉन्च करने का ऐलान किया था और अब शाओमी के वाइस प्रेज़िडेंट ने एक डबल फोल्डिंग फोन का विडियो शेयर किया है। इस विडियो में शाओमी प्रेज़िडेंट बिन लिन यह फोन इस्तेमाल करते दिख रहे हैं।

कंपनी के सीनियर वाइस प्रेज़िडेंट वांग जियांग ने यह विडियो पोस्ट करते हुए लिखा है, 'हमारे प्रेज़िडेंट और को-फाउंडर बिन लिन की ओर से मैं शाओमी के इस स्पेशल स्मार्टफोन का विडियो शेयर करते हुए एक्साइटेड हूं। यह दुनिया का पहला डबल फोल्डिंग फोन है। यह कूल है, है न?' विडियो में बिन लिन एक फोन इस्तेमाल करते दिख रहे हैं, जो फैबलेट के साइज का है।

अचानक बिन लिन इस फोन को दो ओर से फोल्ड कर देते हैं और यह स्टैंडर्ड साइज स्मार्टफोन जैसा दिखने लगता है। साथ ही फोन का इंटरफेस भी उसी तरह अजस्ट हो जाता है। यह हैंड्स-ऑन विडियो एक लीक से जोड़कर देखा जा रहा है। पॉप्युलर टिपस्टर इवान ब्लास ने एक लीक विडियो में शाओमी का ऐसा फोन दिखाया था जो दो तरफ से फोल्ड हो सकता था।

इसके लेफ्ट और राइट पैनल को फोल्ड कर इसे कॉम्पैक्ट बनाया जा सकता है। कंपनी ने अबतक इसका नाम नहीं डिसाइड किया है। बिन लिन ने चीनी सोशल साइट Weibo पर यूजर्स से इसका नाम सजेस्ट करने को कहा है। उन्होंने कहा है कि उन्होंने Xiaomi Dual Flex और Xiaomi MIX Flex जैसे नाम सोचे हैं। बता दें, सैमसंग भी अगले महीने फोल्डेबल फोन लॉन्च करने की तैयारी में है। इस फोन के बाकी स्पेसिफिकेशन्स से जुड़ी जानकारी सामने नहीं आई है। माना जा रहा है कि इसमें 8GB रैम और स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर हो सकता है। शाओमी ने यह कंफर्म किया है कि इसे 24 फरवरी को मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (एमडब्ल्यूसी) 2019 के टेक एक्स्पो में शो किया जाएगा।