WWE इंडिया टूर: रिंग में उतरेगा भारतीय रेस्लर, जॉन सीना से होगा मुकाबला

नई दिल्ली (3 जनवरी): WWE के रिंग में दिलीप सिंह राणा उर्फ द ग्रेट खली के बाद भारत का दूसरा पहलवान अपना दम दिखाने के लिए तैयार है। हरियाणा के सतेंद्र डागर WWE में अपना डेब्यू करने जा रहे हैं।

6 फीट 4 इंच लंबे सतेंद्र हरियाणा राज्य के सोनीपत जिले में बागरू गांव के रहने वाले हैं, इन्होंने WWE के साथ तीन साल के लिए कॉन्ट्रेक्ट किया है, इसके लिए डागर को 5 करोड़ रुपये मिलेगा। डागर का वजन 106 किलोग्राम है और वह दो बार के नैशनल हैवीवेट चैंपियन भी हैं।

सतेंद्र का मुकाबला बेहद प्रसिद्ध रेसलर्स जॉन सीना और बिग शॉ से होने जा रहा है, जिसके बाद वह WWE में फाइट करने वाले ग्रेट खली के बाद दूसरे भारतीय बन जाएंगे। WWE का कारवां 15 जनवरी से दिल्ली में शुरू हो रहा है जिसमें अपनी दो फाइट में डागर जॉन सीना और बिग शॉ से भिड़ेंगे। 

डागर भारत में हो रहे मुकाबले को लेकर बेहद उत्साहित है, उन्होंने कहा कि यह मेरे लिए बड़ा मौका है और मेरी मातृभूमि पर होने वाले मुकाबले को लेकर में बेहद उत्साहित हूं। मैं जिम में पसीना बहा रहा हूं और खुद को जॉन सीना-बिग शॉ के खिलाफ लड़ने के लिए तैयार कर रहा हूं।

उन्होंने आगे कहा कि जीतने का प्रेशर मेरे ऊपर जरूर है लेकिन मैं जीतने की पूरी कोशिश करूंगा। मेरा एकमात्र उद्देश्य WWE बेल्ट जीतना होगा जिसके लिए मैं बहुत आगे तक जा सकता हूं। WWE के एग्जिक्युटिव वाइस प्रेजिडेंट पॉल लेविस्क जो WWE के पूर्व रेसलर ट्रिपल एच के नाम से प्रसिद्ध हैं, उन्होंने ट्वीट कर सतेंद्र डागर की WWE में एंट्री और इंडिया टूर की घोषणा कर चुके हैं। डागर के लिए WWE की राह आसान नहीं रही, उन्होंने एंट्री से पहले पिछले साल दुबई में विभिन्न देशों के 60 पहलवानों को हराया था।