WWE: रिंग में सलवार सूट पहनकर उतरी भारतीय रेसलर

नई दिल्ली(2 सितंबर): WWE में देश का नाम रोशन वाले खली और जिंदर महल के एक बाद एक और रेसलर सामने आई है। इस रेसलर का नाम कविता देवी है।  - इन दिनों सोशल मीडिया पर WWE कविता की ताबड़तोड़ रैसलिंग वाले वीडियो ने यूट्यूब पर धूम मचाई हुई है। इस वीडियो को देखकर आप जाहिर तौर पर ये अंदाजा लगा सकते हैं कि अब कविता जल्द ही चैंपियन बनने वाली भारतीय महिला होंगी।

-  इस वीडियो में WWE में भारत की ओर से प्रतिनिधित्व करने वाली पहली भारतीय महिला कविता देवी न्यूजीलैंड की रैसलर डकोका काई से रिंग में लड़ रही हैं। 

- अब तक इस वीडियो को 577,334 लोग देख चुके हैं। दिलचस्प ये है कि कविता रिंग में भारतीय पोषाक पहनकर उतरी।

- आपको बता दें कि WWE में कविता ने यंग क्लासिक टूर्नामेंट में भाग लिया था, जो कि हमारे देश की पहली महिला हैं। वे इस टूर्नामेंट में ज्यादा देर तक तो नहीं टिक पाईं लेकिन जितनी भी देर टिंकी उनका दमखम बखूबी नजर आया। 

- कविता ने द ग्रेट खली से ही रैसलिंग की ट्रेनिंग ली है। आपको बता दें कि ‘में यंग क्लासिक’ टूर्नामेंट का आयोजन WWE की ग्रेटेस्ट विमेन रेसलर्स में से एक रहीं WWE हॉल ऑफ फेमर ‘मे यंग’ की याद में किया गया था। यह एक एलिमिनेशन टूर्नामेंट हैं जिसमें विश्व के कई देशों से टॉप महिला रैसलर्स ने हिस्सा लिया है. अमेरिका, न्यूजीलैंड, जर्मनी, जापान, मेक्सिको, चीन और भारत जैसे सभी बड़े देशों से महिला रैसलर्स इस टूर्नामेंट में भाग लेने पहुंची हैं। इनमें से एक नाम भारतीय महिला कविता देवी का भी था।