राष्ट्रपति बनने की सोच रहे हैं 'द रॉक'

नई दिल्ली(18 नवंबर): WWE के सुपरस्टार ड्वेन जॉनसन उर्फ 'रॉक' अमेरिका के अगले राष्ट्रपति चुनाव में लड़ने की सोच रहे हैं। ड्वेन ने वैनिटी फेयर के पॉल ची से रविवार को यह बात कही।

- ड्वेन ने कहा कि वह 2020 में होने वाले अगले राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार के तौर पर खड़े होने की सोच रहे हैं। हालांकि इसके साथ ही उन्होंने हाल ही में संपन्न हुए अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों पर चुटकी भी ली। ड्वेन ने कहा कि हिलरी क्लिंटन पर डॉनल्ड ट्रंप की जीत ने साबित कर दिया है कि अमेरिकी राजनीति में कुछ भी संभव है।

- पॉल के साथ बात करने के दौरान ड्वेन ने मुस्कुराते हुए कहा, 'मैं इस संभावना से इनकार नहीं कर सकता हूं। लोगों की मदद करने का यह एक शानदार मौका है, इसीलिए यह मुमकिन है। अभी जो चुनाव बीता है, उसने दिखा दिया कि यहां कुछ भी हो सकता है।' मालूम हो कि करीब 8 महीने पहले ही एक वेबसाइट ने ड्वेन को 2016 की राष्ट्रपति की दौड़ में शामिल होने के लिए राजी करने की कोशिश की थी। इसके कुछ समय पहले उन्होंने एक ब्रिटिश मैगजीन के साथ बात करते हुए भी राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ने की संभावनाओं पर बात की थी। एक ट्विटर यूजर को दिए गए अपने एक जवाब में भी ड्वेन ने इस बात के संकेत दिए थे। 

- ड्वेन जॉनसन की उम्र 44 साल है। अमेरिका में उनके चाहने वालों की संख्या काफी ज्यादा है। प्रफेशनल कुश्ती के अपने दिनों से ही वह काफी लोकप्रिय रहे हैं। WWE छोड़ने के बाद वह फिल्म अभिनेता बन गए और फिलहाल दुनिया के सबसे ज्यादा पैसे पाने वाले अभिनेता हैं। राजनीति के लिए भी वह नए नहीं हैं। साल 2000 में वह राष्ट्रीय रिपब्लिकन सम्मेलन में बोल चुके हैं। अगर ड्वेन अमेरिका के राष्ट्रपति बनते हैं, तो वह WWE के संपर्क रखने वाले पहले राष्ट्रपति नहीं होंगे। इससे पहले 2013 में ट्रंप को WWE के हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया था। अब ट्रंप के चुनाव जीत जाने के बाद ड्वेन का राष्ट्रपति बनना नामुमकिन तो कतई नहीं लगता।