बेटियों की जीत के लिए देश कर रहा है दुआ

नई दिल्ली (23 जुलाई): भारतीय महिला क्रिकेट टीम इतिहास रचने से महज एक कदम दूर है। लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान में आज खेले जाने वाले महामुकाबले से पहले पूरे देश में दुआओं का दौर जारी है। तमाम लोग अपने-अपने तरह से भारत की बेटियों की जीत के दुआ कर रहे हैं। आपको बात दें कि महिला विश्वकप क्रिकेट के फाइनल में आज 3 बजे भारत का इंग्लैंड से मुकाबला होगा। वर्ल्ड कप के लीग मैच में भारत इंग्लैंड को पहले हरा चुका है। 

पूनम राउत के पिता ने टीम को शुभकामनाएं दी है। उन्होंने कहा कि उन्हें अपनी बेटी पर गर्व है। उन्होंने कहा कि इस टीम के सभी खिलाड़ी फॉर्म में है, चाहे वो मिताली हो या फिर कौर। बता दें कि पूनम राउत एक साधारण परिवार से आती हैं उनके पिताजी एक ड्राइवर हैं और उसी से अपना और पूरे परिवार का ध्यान रखते हैं।

मिताली की अगुवाई वाली टीम वर्ल्ड कप जीतने में कामयाब होती है तो भारत, ऑस्ट्रेलिया के बाद दूसरा ऐसा देश बन जाएगा जिसकी पुरुष और महिला दोनों टीमों ने 50 ओवर का क्रिकेट वर्ल्ड कप अपने नाम किया होगा। इससे पहले भारतीय महिला टीम 2005 में विश्वकप के फाइनल में पहुंची थी लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हरा दिया था।