आलोचनाएं करने वालों को अफरीदी ने दिया करारा जवाब, बोले...

नई दिल्ली (22 मार्च): टी-20 वर्ल्ड कप में भारत के हाथों मिली करारी हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान शाहिद अफरीदी की चारों ओर आलोचना हुई। पाकिस्तान में उनकी कड़ी आलोचना हुई। पूर्व पाक खिलाड़ियों ने भी उन्हों खड़ी-खोटी सुनाई। इसके बाद पहली बार अफरीदी ने इस आलोचना का जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि उन्हें आलोचना की कोई परवाह नहीं है क्योंकि उन्हें पता है कि टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ क्या है। 

उन्होंने कहा, 'लेकिन मैं एक बार फिर कहूंगा, पाकिस्तान में जो हुआ है उसे होने दीजिए। मुझे पता है कि मुझे और मेरी टीम को यहां क्या करना है। यह मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण चीज है। बाकी चीजों के बारे में बाद में सोचा जा सकता है कि कौन क्या कह रहा है। हमारे लिए मुख्य चीज प्रदर्शन है और हमें यह दिखाना होगा।' 

अफरीदी ने कहा कि मैंने इस खेल में बड़े-बड़े खिलाड़ियों को रोते हुए देखा है। कई पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने मेरे सामने रोते हुए क्रिकेट को अलविदा कहा। यह खेल जितना देता है उतना छीन भी लेता है। हालांकि मैं अल्लाह का शुक्रगुजार हूं कि मैं पाकिस्तान के लिए लंबे समय से खेल रहा हूं, यह मेरे लिए बड़े सम्मान की बात है। अफरीदी ने कहा कि हमने जो गलतियां की हमें उन्हें रोकना होगा। लेकिन अगर टीम में डर की स्थिति पैदा की गई जो चीजों को सुलझाना मुश्किल हो जाएगा।