भगवान के खिलाफ अदालत में याचिका !

नई दिल्ली (8 मई): एक भक्त अपने भगवान से ऐसा नाराज़ हुआ कि उसने पहले पुलिस में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज करवायी और जब पुलिस ने कोई मदद ने की तो उसने अदालत में भगवाने के खिलाफ मुकदमा दर्ज़ करवाया है। अदालत में दाखिल शिकायत में उसने कहा है कि भगवान पिछले कुछ समय से उसके साथ काफी सख्ती से पेश आ रहे हैं। लाख कोशिश करने के बाद भी भगवान की नाराज़गी कम नहीं हो  रही है। भगवान के खिलाफ अदालत में याचिका दाखिल करने वाले शख्स का नाम डेविड शोशन है। वो इज़रायल के यरूशलम में रहता है।  

शोशन का आरोप है कि लंबे समय से भगवान उनके प्रति सख्ती और नाराजगी दिखाते आ रहे हैं। डेविड ने कहा कि इस मामले में पुलिस भी कुछ करने में असमर्थ रही है और इसीलिए ईश्वर के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए उन्हें अदालत की शरण में आना पड़ा है। डेविड ने इजराइल के हाफिया प्रांत की एक अदालत में पेश होकर यह याचिका दायर की। एक स्थानीय अखबार में छपी खबर के मुताबिक डेविड की याचिका सुनवायी के लिए स्वीकृत भी हो गयी लेकिन भगवान खुद के बचाव के लिए अदालत में मौजूद नहीं थे। डेविड ने कोर्ट को बताया कि ईश्वर उनके साथ बेहद सख्ती से और बुरी तरह से पेश आते हैं। डेविड की याचिका में हालांकि इस बात का जिक्र नहीं है कि अपने साथ हुई किस घटना के कारण वह भगवान से इतने नाराज हैं।

डेविड का दावा है कि उन्होंने भगवान के कथित अपराधों के खिलाफ पुलिस से कई बार शिकायत भी की। डेविड ने बताया है कि उनकी शिकायतों पर पुलिस की पट्रोल कार 10 बार उनके घर भी आयी। डेविड इतने से संतुष्ट नहीं हुए और उन्हें लगता है कि भगवान के खिलाफ कार्रवाई करने में पुलिस नाकामयाब है। इसके बाद डेविड ने भगवान की शक्तियों को सीमित करने संबंधी याचिका कोर्ट में दायर की। कोर्ट ने कहा कि डेविड को अदालत की नहीं, बल्कि किसी और तरह की मदद चाहिए।