विराट का बंगाली बाबू पड़ेगा सब पर भारी...

नई दिल्ली (6 फरवरी): टीम इंडिया 9 फरवरी से बांग्लादेश के खिलाफ एक मात्र टेस्ट मैच की सीरीज खेलने उतरेगी। वैसे तो टीम इंडिया के खिलाफ बांग्लादेश की टीम कही नहीं ठहरती, लेकिन पिछले कुछ दिनों में बांग्लादेश की टीम उलट फेर करने में भी कामयाब हुई है।

बांग्लादेश के खिलाड़ी मैदान पर छींटाकशीं से भी बाजी नहीं आती है। ऐसे में मैदान पर इन बिगड़ैल बांग्लादेशी खिलाड़ियों पर नजर रखने का काम करने करने वाले हैं टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्दीमान साहा। रिद्दीमान साहा कोलकाता से तालुक रखते हैं। साहा बंगाली समझते और बोलते हैं।

ऐसे में बांग्लादेशी खिलाड़ी मैदान पर अगर टीम इंडिया के खिलाफ कोई रणनीति तैयार करती है तो फिर साहा उसे समझ सकते हैं। साहा कप्तान कोहली के सामने बांग्लादेशी प्लान का खुलासा कर सकते हैं। तभी तो सीरीज शुरू होने से पहले टीम इंडिया की तरफ से बांग्लादेश के खिलाफ सबसे पहला बयान रिद्दीमान साहा ने ही दिया है। साहा का कहना है कि वो बांग्लादेश को हल्के में नहीं लेंगे।

वैसे भी क्रिकेट में हर खिलाड़ी को समझे पहले यही समझाया जाता है कि वो मैदान पर किसी को भी छोटा ना समझे। जाहिर है भारतीय मैदान पर बांग्लादेश की टीम पहली बार कोई टेस्ट मैच खेल रही है जिसमें बांग्लादेश की पहली कोशिश टीम इंडिया को बराबर की टक्कर देने की होगी।